योगी सरकार की कैबिनेट बैठक कल, सांसद चुने गए मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 10:58 AM (IST)

लखनऊः 17वीं लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वो कर दिखाया जिसका किसी को दूर दूर तक अंदाजा नहीं था। उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 64 पर एनडीए ने जीत हासिल की है। जिसमें प्रदेश सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी, रीता बहुगुणा जोशी और एसपी सिंह बघेल लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जा चुके हैं।

वहीं खबरों के अनुसार लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश कैबिनेट की पहली बैठक तय हो गई है। शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोकभवन में यह बैठक  28 मई को पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। समझा जा रहा है कि इस कैबिनेट बैठक के बाद कभी भी ये तीनों मंत्री सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं। सीएम योगी प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार का संकेत पहले ही दे चुके हैं।

इसके अलावा बैठक मंत्री के रूप में सरकार में उनके योगदान की सराहना करेगी। बैठक में स्थानान्तरण नीति की समयसीमा बढ़ाने सहित कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। दूसरी तरफ, मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से कुछ नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। जिनमें मुजफ्फरनगर सीट से संजीव कुमार बलियान, गोरखपुर से रविकिशन, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, हमीरपुर से कुवंर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, कानपुर से सत्यदेव पचौरी और इलाहाबाद से रीता बहुगुणा का नाम शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News

static