मुख्‍तार अंसारी के 6 सहयोगियों समेत 25 पर गिरी योगी सरकार की तलवार, लगा गैंगस्‍टर एक्‍ट

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 08:48 AM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की पुलिस ने गैंगस्‍टर से विधायक बने मुख्‍तार अंसारी के गिरोह के छह सदस्‍यों समेत जिले में 25 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक सुशील धुले ने बताया कि जिले में मुख्‍तार अंसारी गिरोह के छह सदस्‍यों के खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाया गया है। इसके अलावा 19 अन्‍य अपराधियों के खिलाफ भी गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाया गया है।

बता दें कि जिले में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अनुसार, जिले के कोपागंज, सरायलखंसी, दक्षिण टोला, घोसी, मुहम्‍मदाबाद और मधुबन थाना क्षेत्र की पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्‍तार अंसारी गिरोह के जिन छह अपराधियों पर कार्रवाई की गई है, उनमें श्‍याम लाल सोनकर, विजय सोनकर, प्रमोद कुमार, सुनील सोनकर, अनिल कुमार उर्फ अशोक गुप्‍ता और संदीप कुमार का नाम शामिल है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो मुख्‍तार अंसारी गिरोह से जुड़े हुए हैं और आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उल्‍लेखनीय है कि गैंगस्‍टर एक्‍ट की धारा 14 के तहत जिलाधिकारी आपराधिक ढंग से एकत्र की गई चल-अचल संपत्ति की कुर्की का आदेश दे सकता है। इसमें सबंधित व्‍यक्ति को यह साबित करना पड़ता है कि उसके द्वारा एकत्र संपत्ति आपराधिक तरीके से हासिल नहीं की गई है। इसके लिए उसे प्रामाणिक साक्ष्‍य प्रस्‍तुत करने की आवश्‍यकता पड़ती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static