भाजपा बगैर भेदभाव सभी के विकास के लिए काम कर रही है: योगी

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 05:39 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र और राज्य सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए बगैर भेदभाव के काम कर रही है। योगी ने शक्रवार को सहारनपुर के गंगौह कस्बे में साढ़े चार सौ करोड़ रूपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के मेले का भी उद्घाटन किया, जिसमें 15 स्टाल लगे हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने दो बड़े ऐतिहासिक काम किए पहला जम्मू कश्मीर से धारा 370 की समाप्त करना और दूसरा मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक को समाप्त करने के लिए कानून बनाना। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद सबसे पहले गौमाता की सुरक्षा और सरंक्षण के लिए कदम उठाते हुए बूचड़खानों पर रोक लगाई।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गाय के संरक्षण के लिए पूरी ताकत के साथ जुटी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने युवाओं को रोजगार देने, व्यापारियों, किसानों और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपराधियों, माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया करने के साथ आम जन को भयमुक्त बनाया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार जाति एवं वर्ग के भेदभाव के बगैर निष्पक्षतापूर्वक सभी के हितों को ध्यान में रखकर उनके विकास के लिए काम कर रही है। पहले की सरकारों में कुछ खानदानों ,जातियों और वर्ग विशेष के लोगों को ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार बेघरों को आवास, किसानों को पेंशन,गरीबों को स्वास्थ्य बीमा, दिव्यांग अथवा गरीब महिलाओं को पेंशन, राशन कार्ड और अन्य सुविधाएं बिना भेदभाव के दे रही है। प्रदेश में छह हजार किसानों को एक करोड़ 57 हजार रूपए की राशि बतौर पेंशन के रूप में दी जा चुकी है। उनकी सरकार ने पिछली सरकारों के समय की गन्नना मूल्य का पूरा बकाया भुगतान किसानों को कराया है। पिछले सीजन का भी एक-एक पाई का भुगतान किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static