नए भारत का सपना साकार करने के लिए हर नागरिक को आना होगा आगे: योगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 11:59 AM (IST)

 

अम्बेडकरनगरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नये भारत के सपने को साकार करने के लिए हर नागरिक को आगे आना होगा। योगी ने यहां विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा, ''देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत का सपना देखा है, उसे साकार करने के लिए हर एक नागरिक को आगे आना होगा। तभी हमारा देश पूरी दुनिया में श्रेष्ठ भारत का प्रतीक बनेगा।''

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करके अलगाववादियों को करारा जवाब दिया है। 70 वर्षों में जो कार्य कोई नहीं कर पाया उसे प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया। एक तरफ कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का कार्य प्रधानमंत्री ने किया है तो दूसरी तरफ तीन तलाक की कुप्रथा के कारण सदियों से जो महिलाएं पीड़ित थीं, उन्हें सम्मान दिलाने का कार्य भी मोदी ने किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार बनी है, जो बिना किसी भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ समाज के प्रत्येक तबके तक पहुंचा रही है। हमारी सरकार समाज के हर तबके तक सभी योजनाओं बराबर लाभ पहुंचाने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले ढाई साल से भ्रष्टाचार और अपराध मुक्त व्यवस्था है जिससे हर गरीब की सुनवाई हो रही है, उसको शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रदेश में हमारी सरकार को ढाई वर्ष होने जा रहे हैं। इस दौरान कोई दंगा नहीं हुआ। सवा दो लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियां दी गईं।

योगी ने कहा, ‘‘आपको अगर कोटेदार कम राशन देता है, तो आप किसी दूसरे कोटेदार से राशन प्राप्त कर सकते हैं। जो निराश्रित परिवार हैं उन्हें उनके घर तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था हो रही है। चाहे वह किसानों का कर्ज माफी का कार्य रहा हो, अवैध बूचड़खानों को बंद करने का कार्य रहा हो, एंटी रोमियो स्क्वायड के माध्यम से बालिका सुविधा की पुख्ता व्यवस्था करने का कार्य रहा हो या फिर बिजली की सामान आपूर्ति करने का। सरकार ने ढाई साल में पुख्ता व्यवस्था की है।'' उन्होंने कहा कि सरकार एक नई तकनीक लेकर आ रही है। जिस गांव में 150 से 200 गाय.. भैंस हैं वहां लोग गोबर गैस प्लांट लगा सकते हैं। प्लांट से जो गैस बनेगी, उसे रसोई गैस सिलेंडर में भरने की व्यवस्था होगी।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static