मीडिया के सकारात्मक लेखन से कुंभ दुनिया में बना दिव्य और भव्य: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 10:52 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मीडिया के सकारात्मक लेखन के कारण दुनिया में कुंभ दिव्यता और भव्यता के साथ उभरकर सामने आया है। योगी ने मंगलवार को कुंभ मेले के समापन कार्यक्रम के अवसर पर मीडिया सेंटर में संवाददाताओं से रू-ब-रू होते हुए कहा कि इस दिव्य और भव्य आयोजन की सफलता को इतनी ऊंचाइयों तक हम नहीं पहुंचा पाते अगर मीडिया का सकारात्मक सहयोग हम सब को नहीं मिलता। मीडिया ने पूरे आयोजन को अपना आयोजन बनाया। आयोजन को अपने माध्यम से दिखाकर इसकी अच्छाई को दुनिया के सामने बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की हजारों वर्षों की परंपरा है। हजारों वर्षों के इस परंपरा में बहुत से ऐसे पहलू हैं जो मीडिया के सकारात्मक लेखन से पहली बार प्रयागराज में होता दिखायी दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया की सकारात्मक लेखनी अपने शहर को किस प्रकार देश और दुनिया के सामने चमका सकती है, यह प्रयागराज के कुंभ के कारण देखने को मिला।

योगी ने कहा कि प्रयागराज में कुंभ के कारण उत्तर प्रदेश पर्यटन के मामले में नंबर एक पर आ गया है। मैं इसका श्रेय पर्यटन टीम से ज्यादा मीडिया के बंधुओं को देता हूं। उन्होंने कहा कि इतनी सकारात्मक लेखनी के कारण दुनिया के कोने-कोने से श्रद्धालु पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिला स्वरूप में प्रवाहित सरस्वती में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे। जिसने भी यहां का महिमा मंडन अखबार, टीवी पर देखा अपने को रोक नहीं सका।

उन्होंने कहा कि यहां आने वाला देश-विदेश का श्रद्धालु जब वापस अपने शहर गया और वहां पर यहां की व्यवस्था और साफ-सफाई का चित्रण किया तब मीडिया की लेखनी का मेल खाता दिखा। मीडिया ने जो दुनिया में कुंभ की दिव्यता और भव्यता के साथ इसकी व्यवस्था का गुणगान किया, उसके बाद यहां पर महासमागम देखने को प्राप्त हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ में मीडिया ने सकारात्मक लेखनी के माध्यम से जो रचनात्मक अभियान चलाया था, उसे अलग-अलग ढंग से दर्शाया था। मीडिया ने अपनी लेखनी के माध्यम से इसे नयी ऊंचाइयां प्रदान की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की तमन्ना थी कि कुंभ का आयोजन देश और दुनिया के लिए एक ‘यूनीक इवेंट’ बने। एक दिव्य और भवय का अपना संदेश हो और वह संदेश स्वच्छ और सुरक्षित कुंभ के रूप में मीडिया के माध्यम से यह कुंभ देने में सफल हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static