अयोध्या में चंदन टीका लगाने वाले बच्चे की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, बेरोजगार हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 05:56 PM (IST)

अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या के सरयू घाट पर चंदन टीका लगाने वाले बच्चे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, वीडियो किसी श्रद्धालुओं ने बनाई है और अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो में शख्स उससे रुककर बात करने लगता है। बच्चे से पूछता है, कितना कमा लेते हो? जब बच्चा कुछ नहीं बोलता, तो शख्स आगे पूछता है, सुबह कितने बजे उठते हो ? आगे बच्चा कहता है कि वह 6 बजे उठता है और सुबह के 10 बजे तक सिंदूर लगाने का काम करता है इसके बाद 8 बजे तक चंदन लगाने का काम करता है। वह अपने पूरे दिन की कमाई बताता है  इस पर शख्स कहता है कि तेरी सैलरी तो डॉक्टर के बराबर है! तो बच्चा थोड़ा मुस्कुराता हुआ वहां से जाते हुए बोलता है- डॉक्टर से कम समझते हो क्या? जिसके बाद उस वीडियो को यूजर देख कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते है।

PunjabKesari

शख्स ने पोस्ट में आगे लिखा- अयोध्या के गोलू चाहे जो कमाते हो लेकिन उससे भी अधिक उसका आत्मविश्वास, स्वैग और स्वतंत्रता की भावना जो किसी भी चीज़ से परे है। गोलू में चतुराई है जिसे ढूंढने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियां IIM जैसे बिजनेस स्कूलों में जाती हैं। लेकिन, असल में भारत की गली-कूचों में ऐसे अनगिनत "गोलू" घूम रहे हैं, जिनमें से हर किसी में वही हौसला और आत्मविश्वास भरा हुआ है। आज कल के युवा रोजगार और नौकरी के लिए इधर उधर भटक रहे है। लेकिन गोलू जैसे कितने बच्चे को जरा सा सभी सहारा मिल जाए तो एक अच्छा व्यावसायिक बन सकता है। शख्स ने आगे लिखा कि गोलू तीस साल आगे बढ़ा कर देखें, तो हो सकता है ये लोग किसी बड़े मैनेजमेंट कॉलेज में क्लास रूम के सामने खड़े होकर लेक्चर्स दे रहे हों।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @guardians_of_the_cryptoverse नाम के अकाउंट से 29 अप्रैल को पोस्ट किया गया था। इस वीडियो को अब तक 23 मिलियन से ज्यादा व्यूज और 13 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।  वीडियो पर हजारों ने लोगों ने प्रतिक्रिया भी दी है। एक शख्स ने लिखा - गोलू पर महादेव की कृपा बनी रहे, दूसरे ने लिखा- भाई यह लड़का बहुत मस्त है यार. दिल जीत लिया इसने छोटी सी उमर में इतना मेहनत करते देख कर इससे अच्छा लगा। तीसरे ने लिखा, जा रही हूं टीका चंदन लेकर गंगा घाट पर. चौथे ने कहा- मैं गूले के हार्ड वर्क को सैल्यूट करता हूं. लोगों ने ऐसे ही मिली-जुली प्रतिक्रिया दी हैं। फिलहाल जो लोग बेरोजगारी का रोना रोते हैं गोलू से सीख लेनी चाहिए जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static