ऑनलाइन काम का झांसा देकर युवक से 94 हजार ठगे, ठगी का एहसास होने पर उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 08:58 PM (IST)

पीलीभीतः शीशगढ़ थाना क्षेत्र के एक युवक को ऑनलाइन काम का झांसा देकर ठग ने दो बार में 94,500 रुपये ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर युवक के होश उड़ गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। गांव कुतकपुर निवासी देवपाल सिंह ने अपनी तहरीर में बताया कि 18 जून 2023 को एक अंजान नंबर से उनके मोबाइल पर ऑनलाइन काम करने के लिए फोन आया। फोन आने के कुछ समय बाद टेलीग्राम पर मेसेज भेजा। उस आईडी पर 23500 रुपये डालने को कहा तो उन्होंने भेज दिए। उसके बाद ठग ने खाते में 71 हजार रुपये यह कहकर डलवाए कि आपकी भेजी गई राशि 94500 रुपये - हो जाएगी जिस पर आपको 25 हजार रुपये मुनाफे के मिलेंगे।

PunjabKesari

लोन दिलाने के बहाने 70 हजार की ठगी
बरेली: बारादरी क्षेत्र के रबड़ी टोला निवासी अफजाल खान से लोन दिलाने के बहाने धनी फाइनेंस कम्पनी के लोगों ने 70 हजार रुपये ठग लिए। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के आदेश पर साइबर थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। अफजाल ने बताया कि वह जरी का काम करते हैं। जुलाई 2023 में उनके पास तीन अलग-अलग नंबरों से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को धनी फाइनेंस कम्पनी का कर्मचारी बताया। ठगों ने लोन दिलाने के बहाने अलग-अलग चार्ज के नाम पर 70 हजार रुपये ले लिए। इसके बाद भी 10 हजार रुपये की मांग की।

PunjabKesari

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के बहाने 40 हजार ठगे
बहेड़ी: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर एक महिला ने युवक से 40 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। कस्बे के मोहल्ला शेखूपुर (मदार नगर) के रहने वाले मो. वसीम ने बताया शुक्रवार को एक महिला का उनके पास फोन आया। उसने बताया कि वह स्टेट बैंक आफ इंडिया से संबद्ध है। उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का आफर आया है। उन्हें भरोसा दिलाने को महिला ने संबंधित बैंक का परिचय पत्र भी भेजा जिसकी वजह से वह उसके झांसे में आ गए। इसके बाद वसीम ने महिला द्वारा भेजे लिंक पर क्रेडिट कार्ड की प्रविष्टियों को भर दिया, इसके तुरंत बाद उसके खाते से 40 हजार रुपये कट गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static