Online fraud का सामने आया हैरतअंगेज मामला, 5 शातिर ठगों ने लगाया Amazon को करोड़ों का चूना

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 06:54 PM (IST)

Mahoba News: यूपी के महोबा में ऑनलाइन ठगी का एक हैरान अंगेज मामला सामने आया है...दरअसल इस बार शातिर ठगों ने उपभोक्ताओं को नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन को ही चूना लगा दिया... शातिर ठगों ने फर्जी तरीके से कंपनी को करीब डेढ़ करोड़ रुपए का चूना लगाया है...बहरहाल, कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने इन शातिर ठगों के गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है...जिनके पास से पुलिस ने एलईडी, मोबाइल, फ्रीज समेत बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए हैं...जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है....।

आपको बता दें कि पकड़े गए ये सभी शातिर ठग महोबा जनपद के रहने वाले हैं...ये सभी आरोपी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर फर्जी नाम और पते से ऑनलाइन अकाउंट बनाते थे...फिर इन्हीं अकाउंट का इस्तेमाल करके अलग-अलग तरीके से महंगे डिजिटल स्मार्ट टीवी, एसी ,वाशिंग मशीन की खरीदारी करते थे...और फिर सामना में खराबी बताकर डमी सामना वापस कर देते थे...इन शातिरों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को चुना लगाकर बड़ी संख्या में सामान एक गोदाम में इकट्ठे किए थे...जिसे बेचने की तैयारी चल रही है...मगर उससे पहले ही ये सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए......।

कहते हैं न अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो वह कोई न कोई सुराग छोड़ ही जाता है...पुलिस ने इसके ठिकानों से 216 स्मार्ट टीवी, 6 एसी, 4 वाशिंग मशीन, 17 स्मार्ट मोबाइल बरामद कर लिए गए... यहीं नही इस बड़ी ठगी को अंजाम देने के लिए एक लैपटॉप, 07 कीपैड फोन, एक थम्म मशीन और 240 सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं......।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static