देवरिया: जन्माष्टमी पर DJ बजाने को लेकर हुआ विवाद, मारपीट में युवक की हत्या

8/25/2019 12:33:05 PM

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई। क्षेत्र में व्याप्त तनाव के मद्देनजर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही जिलाधिकारी ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि बरहज कस्बे के पटेल नगर में जन्माष्टमी के मौके पर भगवान श्रीकृष्ण की झांकी रखी गई थी, जिसमें शनिवार रात डीजे की धुन पर युवक नाच रहे थे। डीजे बजाने को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति की और मामूली कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में तब्दील हो गई। इस बीच कुछ लोगों ने घर में घुसकर पटेल नगर निवासी सुमीत जायसवाल(24) की हत्या कर दी, जबकि उसे बचाने आए पिता मन्नू जायसवाल और उसके छोटे भाई को मारपीट कर घायल कर दिया गया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद डीएम व पुलिस अधीक्षक ने सुमीत के घर जाकर परिजनों को आश्वासन दिया कि हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
PunjabKesari
हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने साफ किया है कि यह मामला दो समुदाय के बीच का नहीं है, बल्कि दो गुटों के बीच का है। युवक की हत्या के बाद उसकी गर्भवती पत्नी की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को घटना के बाद बरहज की अधिकांश दुकाने बंद रही। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस को लगाया गया है। घटना के विरोध में आक्रोशित कुछ लोगों द्वारा एक धार्मिक स्थल पर पथराव करने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने समय रहते ही स्थिति को संभाल लिया और पथराव कर रहे लोगों को तितर-बितर कर दिया।


Deepika Rajput

Related News