हिंदू बनकर युवक नौ साल से युवती का कर रहा था यौन शोषण, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 05:23 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर शहर कोतवाली में दूसरे धर्म के एक युवक द्वारा कथित तौर पर हिंदू बनकर नौ साल से एक युवती का कथित यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में आरोपी समेत छह लोगों के विरूद्ध संबंधित धाराओं में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अखंड प्रताप सिंह ने' को रविवार को बताया कि दानिश नामक युवक ने हिंदू नाम ‘अविनाश' बताकर नौ साल पहले फोन के जरिए शहर में रहने वाली 30 वर्षीय युवती से दोस्ती की थी। उन्होंने बताया कि बाद में दानिश ने युवती को अपने घर बुलाया तथा परिजनों से मिलाया।

 उन्होंने बताया कि दानिश से अविनाश बने व्यक्ति के बारे में जब युवती को पता चला कि वह मुस्लिम है, तो उसने विरोध जताया । उन्होंने बताया कि इस पर आरोपी ने अपनी बहन तथा भाभी के सामने ही युवती के साथ अपने ही घर में कथित दुराचार किया तथा घटना का वीडियो बना लिया। सिंह ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इसके बाद आरोपी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने का भय दिखाकर युवती के साथ नौ वर्षों से लगातार दुष्कर्म करता रहा। उन्होंने बताया कि बाद में, अपने साथी रेती मोहल्ला निवासी गुप्ता तथा दो अनजान व्यक्तियों ने भी युवती से दुष्कर्म किया । इसके बाद जब यह बात युवती ने अपने परिजनों को बताई तो उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता राजेश अवस्थी से मिलकर मदद मांगी।

विहिप नेता एवं अधिवक्ता राजेश अवस्थी ने बताया कि शनिवार शाम को उन्हें जानकारी मिली तो वह अपने सैकड़ों साथियों के साथ कोतवाली पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करने को कहा, लेकिन पुलिस आना-कानी करती रही । उन्होंने बताया कि इस तरह रात के 11 बज गए और कोतवाल द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने से आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपी युवक दानिश, उसकी भाभी, बहन तथा गुप्ता एवं दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static