मोटा बिल बनाने के लिए मर चुकी महिला का इलाज करता रहा अस्पताल

punjabkesari.in Friday, May 12, 2017 - 03:01 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक एेसी घटना हुई जिसकी कहानी बिल्कुल फिल्मी है, अापने कुछ फिल्मों व कहानियों में देखा-पढ़ा होगा कि किस तरह अस्पतालों में मरे हुए शख्स को भी जिंदा बताकर डाक्टर पैसा बनाते हैं लेकिन यहां डाक्टर की चालाकी पर परिजनों की होशियारी भारी पड़ी और अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तो शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। फिलहाल लापरवाह डाक्टर समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

ऑपरेशन के दौरान हुई मौत 
दरअसल इलाहाबाद के हिम्मतगंज निवासी पंकज पांडे की पत्नी कंचन की डिलीवरी होनी थी। परिजन कंचन को कमला प्रसाद अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने ऑपरेशन से बच्चा होने का दबाव बनाया तो परिजनों ने भी हामी भर दी। ऑपरेशन के दौरान कंचन की मौत हो गई। हलांकि बच्चे की जान बच गई। डाक्टर ने कंचन को गंभीर बताकर आईसीयू में एडमिट कर दिया और काउंटर पर पैसा जमा कराने को बोला। कंचन को ऑपरेशन के बाद देखने नहीं दिया गया। शरीर में हरकत न होते देख परिजनों ने सवाल किए तो डाक्टर ने गंभीर बताकर पल्ला झाड़ लिया।

ICU में परिजनों ने देखा, बेजान थी कंंचन 
पूरी रात जब कंचन को होश नहीं आया, यहां तक कि अगले दिन दोपहर तक शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो पति ने अनहोनी का शक जताते हुए परिजनों व दोस्तों को अस्पताल बुलाया। परन्तु डाक्टर कंचन के पास किसी को भी जाने नहीं दे रहे थे। पंकज को फिर से पैसा जमा करने को कहा गया जिस पर वह भड़क गया और देखते ही देखते बवाल शुरू हो गया। परिजन जबरन आईसीयू में घुस गए और कंचन का शरीर छूकर स्थिति भांपने लगे। कंचन के जिंदा न होने की स्थिति जब कन्फर्म हो गई तो परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया।

12 घंटे पहले हो चुकी थी कंचन की मौत 
हालात इतने बिगड़ गए कि अन्य मरीजों के परिजन भी बवाल में शामिल हो गए। कई थानों की फोर्स मौके पर एडीएम के साथ पहुंची तो हालात नियंत्रित हुए। लापरवाही बरतने डाक्टर समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत लगभग 12 घंटे पहले हो जाने की पुष्टि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static