आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद, शहादत की सूचना से परिवार में मचा कोहराम

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 01:33 PM (IST)

गोरखपुर(अजीत सिंह): शनिवार को श्रीनगर के कैंट इलाके में हुए आतंकी हमले में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए। इन शहीदों में से एक गोरखपुर के लाल साहब शुक्ला भी शामिल थे। इस आतंकी हमले में एक जवान और एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ है। वहीं शहीद की मौत की खबर सुनकर परिवार और इलाके में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार पिछले एक साल में श्रीनगर स्थित इस इलाके को आतंकियों ने तीसरी बार निशाना बनाया है। इससे पहले पुलवामा जिले में मुठभेड़ में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसएसपी आरपी पांडेय से फोन पर बातचीत कर साहब शुक्ला के परिवार का हाल भी पूछा। शनिवार को सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से फोन से साहब के परिवारीजनों को उनके शहीद होने की सूचना दी गई।

बताया जा रहा है कि शहीद का पार्थिव शरीर रविवार की शाम तक गोरखपुर पहुंच जाएगा। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद के परिवारीजनों ने बताया कि शहीद के पार्थिव शरीर को गोरखपुर से उनके पैतृक गांव कनइल मझगांवा ले जाया जाएगा। सोमवार को राप्ती नदी के तट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

शहीद साहब के चार बेटे हैं। बड़े लड़के की शादी हो चुकी है और दूसरे लड़के की शादी 21 जून को हुई थी और अब इस घर में साहब यानी देश का सपूत शहीद हो गया। इस घटना के बाद मोहल्ले वालों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। मोहल्ले वासियों की मानें तो अभी महज कुछ दिनों पहले 16 तारीख को वो डियूटी पर वापस चले गए और जाने से पहले ये कह कर गए की चाची, दादी, भाई मैं जा रहा हूं और पता नहीं वापस आऊंगा की नहीं, दोबारा मुलाकात होगी या नहीं। साहब के यह बोलते-बोलते मोहल्ले वासियों की आंखों में आंसू आ गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static