मेरठः मुस्लिम पुरूष पार्षदों ने राष्ट्रगीत पर जताई आपत्ति

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 10:57 AM (IST)

मेरठः सूबे में सत्ता परिवर्तन के साथ ही एक बार फिर बीजेपी स्थानीय स्तर पर वन्देमातरम के गायन को लेकर मोर्चा खोल रही है। ऐसा ही नज़ारा नगर निगम बोर्ड बैठक में देखने को मिला जहां वंदेमातरम् के गायन से बैठक की शुरुआत हुई जिसका कई मुस्लिम पुरूष पार्षदों ने विरोध किया और कुछ सदन छोड़कर चले गए। कई मुस्लिम महिला पार्षदों ने इसे देश का सम्‍मान बताते हुए राष्‍ट्र गीत का गायन किया।

जानिए पूरा मामला
बीजेपी पार्षदों ने इसे मुद्दा बनाते हुए ‘देश में रहना है तो वंदेमातरम् कहना है’ के नारे शुरू कर दिए। मुस्लिम पार्षदों के विरोध को दरकिनार करते हुए जमकर नारेबाजी हुई। वहीँ इसी बीच मेरठ नगर निगम महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने विरोध करने वालों को सदन में बैठने की इजाजत न देने की बात कही तो ध्वनिमत से इसे पास किया गया। सत्ता परिवर्तन का असर सीधे तौर पर बोर्ड बैठक में दिखा। भाजपा के तमाम पार्षदों के साथ ही अन्य कुछ पार्षद भी इस पर तमतमा गए। उन्होंने वंदेमातरम् का विरोध करने वालों पर जुबानी हमला बोला। फिलहाल इस मामले में अब महापौर मीडिया से बात करने को तैयार नहीं हैं।

नगर निगम बैठक में वंदे मातरम् बोलने को लेकर हंगामा
बता दें कि नगर निगम में बोर्ड की बैठक स्मार्ट सिटी को लेकर बुलाई गई थी। इस दौरान यह चर्चा की जानी थी कि कैसे मेरठ शहर को स्वच्छ ओर बेहतर बनाया जाए, लेकिन बैठक शुरू होते ही हंगामा हो गया। बैठक में सत्ता परिवर्तन का असर सीधे तौर पर बोर्ड बैठक में दिखा। दरअसल बैठक की शुरुआत में राष्‍ट्र गीत वंदे मातरम् से हुई। जिसको लेकर कुछ मुस्लिम पार्षदों ने आपत्ति जताई, लेकिन अन्‍य सांसद इस पर अडिग रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static