लापरवाहीः बिना बिजली कनेक्शन के विभाग ने भेजे हजारों के बिल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 07:36 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां बिजली विभाग ने बिना बिजली कनेक्शन के घरों में 28-28 हजार का बिल भेज दिया है। इतना ही नहीं भुगतान ना करने पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। इस मामले के बाद गांव के लोग बेहद परेशान हैं। फिलहाल बिजली विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। 

जानिए पूरा मामला 
दरअसल मामला जिले के घोसी तहसील क्षेत्र के रसूलपुर गांव का है। जहां सन 2007 में राजीव गांधी ग्रामीण विद्युत योजना के अन्तर्गत गांव में बिजली विभाग की तरफ से बिजली के खम्भे, तार, ट्रान्सफार्मर, घरों में कनेक्शन, मीटर, सब कुछ फीट कर दिया गया, लेकिन उसका कनेक्शन मेन हाइटेन्शन तार से ट्रान्सफार्मर तक नहीं किया। जिसकी वजह से गांव में बिजली का बल्ब तक नहीं जला। जिसकी शिकायत ग्रामीण आए दिन विभागीय अधिकारियों को करते रहे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई।
PunjabKesari
पहले भी हो चुकी एेसी लापरवाही 
इतना ही नहीं बिजली विभाग ने लापरवाही के चलते 2012-13 में इन गांव वालों को हजारों रुपए का बिजली बिल पहुंचा दिया। जिसकी शिकायत गांव वालों ने दोबारा बिजली विभाग से की। बिजली विभाग के जेई ने इसकी जांच 2 साल में पूरा कर विभाग के आलाधिकारियों को इसकी रिपोर्ट दे दी। जेई की इस रिपोर्ट के बाद मामला यही थम गया, लेकिन एक बार फिर बिजली विभाग ने गांव वालो को हजारों रुपयों का बिल पहुंचा दिया है और अल्टीमेटम दिया है कि जल्द से जल्द बिल का भुगतान करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
बिजली विभाग की इस लापरवाही से मचा हड़कंप 
बिजली विभाग की इस कार्रवाई से पूरे गांव में हडकंप मचा हुआ है। गांव वालों के मुताबिक 28 घरों में बिजली विभाग ने 28-28 हजार रुपए का बिजली बिल भेजा है। बिजली विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि इस मामले में गांव वालों की शिकायत मिली है उनके द्वारा लिखित शिकायत करने पर मामले का निपटारा किया जाएगा। अगर गांव वालों ने बिजली का उपयोग नहीं किया है तो उनका बिजली बिल मांफ हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static