''सेकुलर दलों को धोखा देना मुलायम सिंह की है फितरत''

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2016 - 10:08 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य विधान परिषद के पूर्व सदस्य हाजी सिराज मेंहदी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी(सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हमेशा अन्य राजनीतिक दलों के पीठ में छुरा घोंपा है। ऐसे में उनसे गठबन्धन होने से कांग्रेस को नुकसान पहुंच सकता है।

सेकुलर दलों को धोखा देना सपा मुखिया की फितरत
मेंहदी ने यहां राज्य विधानसभा को लेकर महागठबन्धन की कोशिश की आलोचना करते हुए कहा कि सेकुलर दलों को धोखा देना सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की फितरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, हालांकि इसका फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्त्ता जिस प्रकार इसका विरोध कर रहे हैं उससे यह बात साबित हो गई है कि 2017 में कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस तरह से ढाई हजार किलोमीटर की संदेश यात्रा देवरिया से दिल्ली लेकर गये थे उससे जनता का जबर्दस्त समर्थन हासिल हुआ है। यही वजह है कि अब पार्टी कार्यकर्त्ता अकेले दम पर चुनाव लड़ने को बेताब नजर आ रहा है।

सपा सरकार पर साधा निशाना
सपा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने को धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव का पुत्र बताते हैं लेकिन उनका रथ जापान से हाईटेक होकर आता है जो चंद किलोमीटर चलने के बाद खराब हो जाता है। रथ को बनाने के लिए यहां पर न तो कोई इंजीनियर मौजूद है और न ही कोई मिस्त्री। इसको ठीक करने के लिए जापान से टीम आ रही है। ऐसे में किसानों के हिमायती बनने वाले मुलायम सिंह एवं अखिलेश का चेहरा जनता के सामने बेनकाब हो चुका है।

गठबंधन का फैसला पार्टी हाईकमान को करना है
मेंहदी ने कहा कि जो हाईटेक सुविधाओं से लैस लग्जरी गाड़ियों से यात्रा पर निकल रहा है वह भला किसानों का दर्द क्या समझेगा। उन्होंने कहा कि खेतों में सिंचाई का पानी नहीं पहुंच रहा है और किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। किसानों को गन्ना मूल्य अभी तक प्राप्त नहीं हो सका है। कानून व्यवस्था लचर है और पार्टी चाचा भतीजे व भाई के विवाद में उलझी हुई है। रजत जयंती समारोह में दर्जा प्राप्त मौलाना जावेद आब्दी को मंच से शिवपाल यादव द्वारा उतारने पर उन्होंने कहा कि ये न सिर्फ उनका अपमान है बल्कि सपा का असली चेहरा भी बेनकाब हो गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पीके पार्टी के मैनेजमेंट का काम देख रहे हैं और गठबंधन का फैसला पार्टी हाईकमान को करना है। 

मुलायम परिवार में कलह के जिम्मेदार अमर सिंह
पिछले दिनों वे अमर सिंह के साथ मुलायम सिंह यादव से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ये वही अमर सिंह हैं जहां भी जाते हैं परिवार में झगड़ा उत्पन्न करा देते हैं। चाहे वह अमिताभ बच्चन का मामला हो या फिर अम्बानी भाइयों का। हर जगह दूरियां फैलाने का काम अमर सिंह करते चले आ रहे हैं और आज जो मुलायम परिवार में हो रहा है उसके जिम्मेदार कहीं न कहीं अमर सिंह हैं। 

केन्द्र सरकार पर बोला हमला
केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने का वायदा कर नरेन्द्र मोदी केन्द्र की सरकार में ढाई साल बीत जाने के बाद भी अभी तक वह किसानों का कर्ज तो माफ नहीं कर रहे हैं लेकिन अडानी एवं अम्बानी का हजारों करोड़ रुपया माफ कर उन्हें जनता का पैसा देने का काम कर रहे हैं। ऐसे में अब इस सरकार के अच्छे दिन कुछ दिन के लिए ही रह गए हैं और 2019 में केन्द्र में एक बार पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static