उपचुनाव: गोरखपुर से प्रवीण कुमार निषाद तथा फूलपुर से नागेंद्र प्रताप सिंह सपा प्रत्याशी घोषित

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 07:43 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिए प्रवीण निषाद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया। बाद में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने फूलपुर सीट से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल की उम्मीवारी पर भी मोहर लगा दी।

सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रवीण ‘निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल’ (निषाद पार्टी) के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे हैं, जिन्होंने आज ही सपा की सदस्यता ग्रहण की है। वहीं, फूलपुर सीट से उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल पूर्व में सपा की राज्य कार्यकारिणी में रह चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की सहयोगी रही कांग्रेस इन दोनों सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। अखिलेश ने प्रैस कॉन्फ्रैस के दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन के भविष्य के संबंध में किए गए सवालों का कोई सीधा जवाब न देते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य चुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों को हराना है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गोरखपुर की जनता से इस उपचुनाव में सच्चाई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ देने की अपील करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया ‘गोरखपुर के बी.आर.डी. मैडीकल कालेज में पिछले साल आक्सीजन की कमी से सैंकड़ों मासूम बच्चों की जान चली गई, लेकिन सरकार ने कोई खास कदम नहीं उठाए। बाद में वहां के प्राचार्य के दफ्तर में आग लगने से महत्वपूर्ण सबूत भी जलकर राख हो गए।

गौरतलब है कि गोरखपुर लोकसभा सीट योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के कारण इस्तीफा देने और फूलपुर लोकसभा सीट उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र दिए जाने की वजह से रिक्त हुई हैं। इन सीटों उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है। परिणाम 14 मार्च को घोषित होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static