Rampur News: UP की ट्रैफिक पुलिस का अजीब कारनामा! बिना हेलमेट के कार चलाना बताकर घर भेज दिया 1000 रुपए का चालान

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 07:59 AM (IST)

Rampur News: (रवि शंकर) उत्तर प्रदेश पुलिस एनकाउंटर जैसे बेहद कड़े एक्शन के लिए पहचानी जाती है लेकिन अब उत्तर प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस भी वाहनों के चालान करने में किसी से पीछे नहीं रहना चाहती। चालान काटने की होड़ में नंबर वन रहने के लालच में गौतम बुद्ध नगर नोएडा पुलिस ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जोकि चर्चाओं का केंद्र बना हुआ है। दरअसल रामपुर के रहने वाले एक कार मालिक जिनका दावा है कि वह कभी भी अपनी कार लेकर नोएडा या गौतम बुध नगर जिले में नही गए हैं लेकिन, उनकी कार का चालान किए जाने का मैसेज उनके फोन पर आ गया। शुरू में तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया लेकिन ईमेल और फिर पुन: मैसेज आने पर जब जानकारी की तो ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने बताया कि यदि उन्होंने इस चालान को नहीं भरा तो उनको अदालत के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कार मलिक के पैरों तले जमीन खिसक गई जब उसने चालान का विवरण पढ़ा। जिसमें कार चलाते हुए हेलमेट न लगाने का अपराध अंकित करते हुए ₹1000 का चालान काटा गया था। गौतम बुध नगर नोएडा से 200 किलोमीटर दूर रामपुर जिले में रहने वाले कार मलिक की समझ में नहीं आ रहा कि आखिर वह कैसे इस मुश्किल से छुटकारा पाएं। वह नोएडा की ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं कि इस मामले की जांच करें और उन्हें इस दुविधा से मुक्ति दिलाए।

PunjabKesari

जानिए, क्या कहना है रामपुर निवासी तुषार सक्सेना का?
इस मामले पर रामपुर निवासी एवं कार मालिक तुषार सक्सेना ने बताया कि मेरे पास 9 नवंबर 2023 को सुबह 8:47 पर मैसेज आया कि मेरा चालान कटा है। देखिए चालान तो कटते रहते हैं जब गाड़ी रोड पर चलती है। अगर आप ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो उस पर चालान कटना तो आम है लेकिन ,गलती भी तो गलती हो यहां जो मेरे साथ वाक्य हुआ है जो सुनेगा वह हंसेगा और यह पुलिस के लिए बहुत बड़ा सवाल भी है। एक बंदा जो रामपुर में रहता है और मैं आपको बता दूं कि मैं कभी नोएडा और गौतम बुद्ध नगर गया ही नहीं। मेरी गाड़ी एनसीआर की तरफ कभी गई ही नहीं और अचानक मेरे पास 9 नवंबर 2023 से पहले मेरे पास एक मैसेज आता है की योर चालान इस रेडी और ₹1000 का चालान था। उस टाइम मैंने गौर नहीं किया क्योंकि मैसेज दिनभर बहुत सारे आते रहते हैं और अब 9 तारीख को मेरे पास एक मेल आता है उसमें था कि मेरा चालान कट चुका है "विदाउट हेलमेट" तो आप मुझे यह बताइए कि मैं कार के अंदर हेलमेट लगाकर घूमो और अगर ऐसा कोई नियम है तो कृपया मुझे लिखित में प्रोवाइड कराया जाए की कार के अंदर आप हेलमेट लगाकर फिर कार चलाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने यह कार पिछले साल मार्च 2023 में ली थी और अब 2024 चल रही है फिर मैंने इसको रामपुर ट्रांसफर कराया और यह मेरे नाम पर तुषार सक्सेना के नाम पर है और यह जो मेरा चालान कटा है जो मुझे लग रहा है कि गलत कटा है और गलत है। यह चालान गौतम बुद्ध नगर की पुलिस ने काटा है जोकि ₹1000 का कटा है और इसका मेरे पास प्रूफ है। मेरे पास चालान नंबर है रामपुर की गाड़ी है वैसे यह यूपी 14 है लेकिन, यह रामपुर ट्रांसफर है और तुषार सक्सेना के नाम पर रजिस्टर्ड है और इसका जो मेरा चालान कटा है वह हेलमेट का कटा है तो यह कहीं ना कहीं जांच का विषय है।

PunjabKesari

जानिए, और क्या-क्या बोले तुषार सक्सेना?
यह पूछे जाने पर कि यह चालान नवंबर में कटा है लेकिन यह अब कैसे सामने आया इस पर तुषार सक्सेना ने बताया कि मेरे एक परिचित ट्रैफिक पुलिस में है उनके साथ जब मेरा मिलना हुआ तो उन्होंने मुझे पूरा बताया कि अगर चालान का बहुत लंबा प्रोसेस हो जाता है तो यह मामला कोर्ट में चला जाता है तो फिर कोर्ट के मामले पर संज्ञान देना चाहिए तो इसलिए मैंने अब इस पर संज्ञान लेना उचित समझा कि ज्यादा देर ना हो। जो भी इस मामले की पूरी जांच है वह पूरी होनी चाहिए और जो गौतम बुध नगर के पुलिसकर्मी हैं और जो वहां के आला अधिकारी हैं उन लोगों से यही अपील करना चाहूंगा कृपया एक बार इस मामले की सही तरीके से जांच करें। जिसे यह गलती हुई है उनसे एक बार मिलकर समझाया जाए। किसी आम आदमी को इससे कितनी ज्यादा तकलीफ होगी और यह बहुत अजीब सी बात है। मेरे साथ ही जितनी भी हैं जैसी उन्हें इस बात का पता लगा की मेरा हेलमेट का चालान हुआ है तो यह मेरे लिए भी एक हंसी का पत्र था और जो जो लोग सुन रहे हैं उनके लिए भी एक हंसी का पात्र है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static