मोहित यादव अपहरण कांड: खुलासा ना होने से नाराज सपाई बैठे अनशन पर, 48 घंटे से भी अधिक समय बीते जाने के बाद पुलिस के हाथ खाली

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 04:36 PM (IST)

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोतवाली थानाक्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय मोहल्ले से एक छात्र का पिछले दिनों अपहरण हो गया था जिसमें पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। जिससे नाराज होकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समीप अनशन किया। यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष एवं सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने बताया है कि लालगंज थाना क्षेत्र के सुकरौली गांव निवासी मोहित यादव कोतवाली थानाक्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय मोहल्ले में अनिवाश सिंह के मकान में किराये पर रहकर पढ़ता था। शुक्रवार को कुछ बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ता का सीसी टीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गया है लेकिन पुलिस सक्रिय नही है। उन्होंने आरोप लगाया कि 48 घंटे से भी अधिक समय हो गया है न तो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है न ही अपहृत युवक का कोई सुराग लग पाया है।

घटना का खुलासा करने के लिए एसओजी, सर्विलान्स समेत 9 टीमें लगाई गई: पुलिस
मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र की मां की हालत खराब है और उनके साथ हम लोग जब तक घटना खुलासा नहीं हो जाता और अभियुक्तों की गिरफ्तारी नही हो जाती तब तक अनशन करते रहेंगे। अभी तो जिला मुख्यालय पर अनशन हो रहा है इसके बाद जनआंदोलन की रणनीति बनायी जायेगी। अनशन में अपहृत मोहित यादव की बहन कमलावती तथा मौसी अमृता,सपा विधायक राजेन्द्र चैधरी सहित भारी संख्या में लोग मौजूद है। पुलिस सूत्रों ने इस घटना के बारे में यह बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए एसओजी, सर्विलान्स समेत 9 टीमें लगाई गई है। कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। अभी तक 4 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अनशन स्थल पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात है।

अनशन करने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा की जा सकती है कार्रवाई
गौरतलब है कि अपहरण का कारण अभी तक स्पष्ट भी नहीं हुआ है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वर्चस्व तथा आपसी विवाद भी हो सकता है। इस घटना में सत्तापक्ष-विपक्ष के लोगों ने उच्चधिकारियों से मिलकर अपहृत मोहित यादव की सकुशल बरामदगी तथा आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जिले में शान्ति व्यवस्था रखने के लिएआगामी त्यौहारों के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा भारतीय नागरिकसुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 लागू की गई है ऐसे में अनशन करने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static