Bahraich News: वन विभाग ने सिसैया चुरमन में पकड़ा 5वां आदमखोर भेड़िया, झुंड का सरदार अभी भी घूम रहा आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 08:58 AM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के करीब 50 गांवों में आतंक का पर्याय बने आदमखोर भेड़ियों के झुंड में शामिल पांचवें भेड़िये को मंगलवार तड़के वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। अब इस झुंड का एक ही भेड़िया पकड़ से बाहर है। बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि आदमखोर भेड़ियों के झुंड में शामिल एक भेड़िए को आज तड़के करीब 4 बजे घाघरा नदी के पास हरबंसपुर गांव के नजदीक पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि यह पिछले करीब डेढ़ महीने से महसी तहसील के 50 गांव में आतंक का पर्याय बने छह भेड़ियों के झुंड का पांचवां सदस्य है। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि अब इस झुंड का आखिरी भेड़िया बचा रह गया है, जो लंगड़ा है तथा उम्मीद है कि उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम को रात में ही इलाके में भेड़िए के कदमों के निशान मिले थे लेकिन क्योंकि रात में उसे पकड़ने का अभियान नहीं चलाया जा सकता था इसलिए तड़के 4 बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उसे घेर लिया। भेड़िये ने भागने की कोशिश की लेकिन वन विभाग के लगाए जाल में फंस गया। वनकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से भेड़िए को दबोचा और उसे पिंजरे में कैद कर लिया। सिंह ने कहा कि वन विभाग की टीम ने गत 29 अगस्त को झुंड में शामिल चौथे भेड़िये को पकड़ा था और उसके बाद संभवतः बाकी भेड़िए सतर्क हो गए थे।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि यह पता चला है कि आदमखोर भेड़िए के झुंड में एक लंगड़ा भेड़िया भी शामिल है लेकिन आज जो भेड़िया पकड़ा गया है वह लंगड़ा नहीं है। सिंह ने कहा कि जब तक उसे नहीं पकड़ लिया जाता तब तक परेशानी खत्म नहीं होगी। बहराइच की महसी तहसील के 50 गांव में आतंक का कारण बने छह भेड़ियों के झुंड को पकड़ने के लिए पिछली 17 जुलाई से ‘ऑपरेशन भेड़िया' चल रहा है। इन भेड़ियों के हमले में अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो अन्य लोगों की मौत का कारण भी भेड़ियों का हमला ही बताया जा रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static