Bahraich News: खेत की रखवाली करने गया था किशोर, अकेला पाकर तेंदुए ने किया अचानक हमला.... मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 12:17 PM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कतर्नियाघाट वन्य क्षेत्र के एक गांव में तेंदुए के हमले में 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। प्रभागीय वनाधिकारी बी. शिवशंकर ने शनिवार को बताया कि मोतीपुर वन रेंज अंतर्गत ग्राम सोमईगौढ़ी मजरा मनोहरपुरवा निवासी अरविंद कुमार (14) परिवार के साथ शुक्रवार देर शाम मक्के के खेत की रखवाली के लिए गया था।

तेंदुए के हमले में किशोर की मौत
उन्होंने बताया कि शाम करीब 7 बजे खेत में बैठे तेंदुए ने अरविंद पर हमला कर दिया और उसे दबोच कर ले जाने लगा, इसपर परिजनों व आसपास मौजूद ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए तेंदुए को डराने का प्रयास किया जिससे वह किशोर को छोड़कर भाग गया। उन्होंने बताया कि परिजन घायल किशोर को पास के सरकारी अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के इर्द-गिर्द लगाए गए हैं 3 पिंजरे
प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। कानूनी औपचारिकताएं पूरी कराकर शीघ्र ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए हमने गांव के इर्द-गिर्द तीन पिंजरे लगाए हैं। इलाके की 24 घंटे निगरानी की जा रही है। डीएफओ ने बताया कि कतर्नियाघाट जंगल में अप्रैल से लेकर अब तक मानव वन्यजीव संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static