Bareilly News: दो हाथी दांत संग पकड़े गए 3 अंतरराज्यीय तस्कर, लंबे समय से हाथी दांत की कर रहे थे तस्करी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 02:36 PM (IST)

Bareilly News: (मोहम्मद जावेद) उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तीन अंतरराज्यीय तस्करों को दो हाथी दांत के साथ गिरफ्तार किया है। मुख्य वन रक्षक, बरेली विजय कुमार ने बताया कि वन्यजीव तस्करी रोकने के लिए संयुक्त कार्रवाई के तहत उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की एसटीएफ तथा वन विभाग की टीम ने तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि तस्करों से पूछताछ की जा रही है तथा वन्य जीव तस्करों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

हाथी दांत संग पकड़े गए तीन तस्कर
पुलिस ने बताया कि मंगलवार को उत्तराखंड एसटीएफ ने उप्र एसटीएफ के साथ संपर्क कर सीबीगंज थाना क्षेत्र से तीन वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से सवा तीन फुट लंबे दो हाथी दांत बरामद किए। पकड़े गए तस्कर आदित्य विक्रम, नत्था सिंह और करण सिंह हैं। पुलिस ने बताया कि हाथी दांत बेचने के लिए तस्कर एक से दूसरे जिले में घूम रहे थे। वह इन्हें एक करोड़ रुपये में बेचना चाहते थे। भनक लगने पर एसटीएफ ने खरीददार बनकर सौदा किया और तस्कर फंस गए।

उत्तराखंड और यूपी STF ने मिलकर की कार्रवाई
पुलिस ने एक तस्कर से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि सात किलो वजनी हाथी दांत के लिए तस्करों को 70 लाख रुपये तक के खरीददार मिल चुके थे पर वे कम से कम एक करोड़ रुपये में उसे बेचना चाहते थे। इसी वजह से यहां-वहां भटक रहे थे। इसी दौरान संयुक्त टीम ने उनको गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static