Bulandshahr News: जिस घर में ब्लास्ट हुआ सिलेंडर उसमें थे 18-19 लोग, 6 की दर्दनाक मौत, 3 गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 07:14 AM (IST)

Bulandshahr News: (वरुण शर्मा) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद इलाके में सोमवार रात सिलेंडर फटने से एक मकान ध्वस्त हो गया और 6 लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ध्रुव कांत ठाकुर ने सोमवार की रात एक न्यूज एजेंसी को बताया कि बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद इलाके की एक कालोनी में विस्फोट से 6 लोगों के मरने और कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना आई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव के निर्देश दिए गए हैं।

PunjabKesari

सिलेंडर फटने से मकान ध्वस्त और गिर गई छत
पुलिस सूत्रों के अनुसार सिकंदराबाद की आशापुरी कॉलोनी में यह हादसा हुआ है। सिकंदराबाद इलाके की आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात एक मकान में रखा सिलेंडर अचानक फटने से जोरदार धमाके के साथ मकान ध्वस्त हो गया और छत गिर गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए और एंबुलेंस तथा जेसीबी को मौके पर बुला लिया। पुलिस, प्रशासन और दमकल विभाग के अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि खुदाई करने वाली मशीन की मदद से मलबे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

PunjabKesari

जिस घर में ब्लास्ट हुआ सिलेंडर उसमें थे 18-19 लोग
बुलंदशहर के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि यह घटना आशापुरी कॉलोनी में रियाजुद्दीन के घर में हुई, जिसमें 18-19 लोग रहते थे। उन्होंने बताया कि सिलेंडर विस्फोट रात 8.30 से 9 बजे के बीच हुआ। 8 लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया है। डीएम ने कहा कि कुछ लोगों की हालत बहुत गंभीर है, कुछ का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि घर के 10 से 11 लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि छत के लोहे के बीम को कटर से काटा गया है।

PunjabKesari

सिलेंडर फटने से मकान ध्वस्त, 6 लोगों की दर्दनाक मौत
बताया जा रहा है कि मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई। बचाव अभियान के चलते पुलिसकर्मी लोगों से घटनास्थल से दूर जाने की अपील करते भी देखे गए। जिस जगह विस्फोट हुआ, वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है और 3 लोग घायल हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है। ज़िलाधिकारी ने बताया कि पुलिस, अग्निशमन, स्वास्थ्य और नगर पालिका के अलावा राष्ट्रीय आपदा मोचक बल (एनडीआरफ) की टीम भी राहत बचाव में लगी है।

PunjabKesari

CM  योगी ने घटना का संज्ञान लेकर तुरंत दिए राहत बचाव कार्य के निर्देश
उन्होंने बताया कि घटना होते ही मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान में लिया और मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य के निर्देश दिए और कहा कि घायलों का अच्छे से अच्छा उपचार कराया जाए। डीएम ने कहा राहत बचाव का कार्य अंतिम चरण में हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है और हादसे की विस्तृत जांच कराई जाएगी कि विस्फोट क्यों हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुमार ने बताया कि 6 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में जानकारी की गई तो सिलेंडर में ब्लास्ट के चलते यह घटना होना बताया गया है। वर्तमान में परिवारवालों से बात की गई तो उनके हिसाब से अंदर कोई नहीं है फिर भी एहतियातन टीमें जांच कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static