Lucknow News: कोबरा कांड में Youtuber एल्विश यादव ईडी के समक्ष हुए पेश, लखनऊ के ED दफ्तर में 8 घंटे तक चली पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 09:23 AM (IST)

(अश्वनी कुमार सिंह)Lucknow News: यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव अपनी पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल और उससे संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुआ। जहां उनसे 8 घंटे तक पूछताछ चली। इस दौरान मीडिया के सवाल जवाब पर एल्विश यादव ने ज्यादा कुछ नहीं कहा। वह सवालों से भागते नजर आए। पूछताछ के बाद एल्विश यादव अपने पिता के साथ चले गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बता दें कि केंद्रीय एजेंसी ने मई में मामला दर्ज किया था और उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में पुलिस द्वारा एल्विश यादव और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए थे।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि एल्विश यादव को जुलाई के दूसरे सप्ताह में ईडी के लखनऊ कार्यालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन उसने अपनी विदेश यात्रा और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण मोहलत मांगी थी। उन्होंने बताया कि ईडी ने इस मामले के संबंध में हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी। राहुल के एल्विश यादव से कथित तौर पर संबंध हैं। ईडी मादक पदार्थ या नशे के लिए पार्टियां आयोजित करने के लिए अवैध धन के इस्तेमाल और अपराध से अर्जित आय की जांच कर रही है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने बताया था कि इनमें लगाए आरोपों में सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static