Kasganj News: गांगा नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत, सभी के शव निकाले गए बाहर.....गांव में पसरा मातम

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 10:27 AM (IST)

(प्रशांत शर्मा)Kasganj News: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गंगा में नहाते समय डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहरा मचा हुआ है। वहीं चुनाव को संपन्न कर रहे प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। बच्चे मंगलवार दोपहर गंगा स्नान करने गए थे। दरअसल पूरा मामला कासगंज जिले के सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र के नगला खंदारी का है। जहां के रहने वाले तीन बच्चे मंगलवार दोपहर गांव के समीप ही गंगा में स्नान करने गए थे कि अचानक गंगा के तेज बहाव के चलते बह गए। बामुश्किल नरौरा बांध पर काम कर रहे मजदूरों ने बच्चों के शवों को बाहर निकाला।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम खंदारी के रहने वाले 10 वर्षीय रोहित पुत्र रामपाल, सुभाष पुत्र श्याम सिंह, आशीष पुत्र राजपाल मंगलवार दोपहर गांव के पास ही गंगा स्नान करने गए थे। जहां गंगा के पानी के तेज बहाव के चलते तीनों बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूब गए। बच्चों के डूबने की जानकारी जैसे ही आसपास के लोगों को हुई उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पटियाली उप जिलाधिकारी कुलदीप सिंह और क्षेत्राधिकार विजय कुमार राणा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने तत्परता दिखाते हुए स्थानीय गोताखोरों की सहायता से एक बच्चे के शव को बाहर निकाल लिया, लेकिन लापता अन्य दो बच्चों की तलाश में नरौरा बांध पर काम कर रहे मजदूरों की एक टीम को प्रशासन ने लगाया। कड़ी मशक्कत के बाद मजदूरों की टीम ने दो बच्चों के शवों को भी बाहर निकाल लिया।

बच्चों की मौत पर जताई जा रही यह आशंका
बताया जा रहा है कि नरौरा बांध पर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से बालू निकल जा रही है, जिसके चलते वहां पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। बच्चों की भी उन गड्ढे में फंसने से ही डूब कर मौत की आशंका जताई जा रही है। उप जिलाधिकारी पटियाली कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों बच्चों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। उनके परिजन अगर चाहेंगे तो बच्चों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static