Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर 68 लाख का सोना पकड़ा, स्मगलिंग का तरीका देख अधिकारी भी रह गए दंग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 10:35 AM (IST)

Lucknow News: (अश्वनी कुमार सिंह) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां लखनऊ एयरपोर्ट पर बैंकॉक से आए एक यात्री के पास से 68 लाख का सोना पकड़ा गया है। वहीं यात्री द्वारा सोना लाने का तरीका देखकर अधिकारी भी दंग रह गए।

यात्री की जींस के बेल्ट में मिला 68 लाख का सोना
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ एयरपोर्ट पर रोज की तरह हलचल थी कि तभी चेकिंग करने वाले अधिकारियों की नजर एक यात्री पर पड़ी। वह यात्री थोड़ा-सा घबराया हुआ लग रहा था। अधिकारियों ने उसे रोका और पूछताछ की। पूछताछ में वह सकपका रहा था इस पर अधिकारियों को मामला गड़बड़ लगा तो उन्होंने उसकी तलाशी लेनी शुरू की। तलाशी में अधिकारियों को यात्री की जींस के बेल्ट में 68 लाख का सोना मिला। जिसके बाद कस्टम ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ में जुट गई।

जानिए, पकड़े गए सोने का कितना था वजन?
आपको बता दें कि एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी दी कि यात्री फ़्लाइट नंबर FD146 से बैंकॉक से लखनऊ पहुंचा था। उसने अपनी जींस के बेल्ट में नीले रंग के कपड़े में पेस्ट के रूप में सोना छुपा रखा था। चेकिंग के दौरान यात्री के जींस के बेल्ट से लगभग 931 ग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 68,42,850 रुपए बताई जा रही है। अधिकारी यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं कि सोना उसे कैसे और कहां से मिला? साथ ही उसके साथ कौन-कौन शामिल है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static