Meerut News: 'अपने परिवार को छोड़ो, प्यार करने वाले के साथ जाओ', करवा चौथ के दिन धर्मांतरण का  खेल

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 03:23 PM (IST)

Meerut News: (आदिल रहमान) उत्तर प्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण का मुद्दा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। शासन हो या प्रशासन दोनों ओर से कार्रवाई की बात कही जा रही है लेकिन, मामले रुकते नहीं देखे जा रहे हैं। दरअसल, बीते दिनों मेरठ में धर्मांतरण कराए जाने का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर धर्मांतरण का नया मामला सामने आया है, जिसके बाद से पूरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, करवाचौथ के दिन संडे प्रेयर और प्रवचन के नाम पर एक ईसाई परिवार पर लोगों ने धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।  इस दौरान मौके पर पहुंचे भाजपा नेताओं में जमकर हंगामा करते हुए ईसाई परिवार पर 300 परिवारों के धर्मांतरण कराए जाने का आरोप लगाया है। दरअसल , मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के विकास एंक्लेव इलाके में प्रिंस पंघेल का मकान है। मकान की निचली मंज़िल पर उनका परिवार रहता है जबकि ऊपरी मंजिल को उन्होंने किराए पर दे रखा है।

बताया जा रहा है कि हर रविवार पादरी बिजू अपने घर में संडे प्रेयर लगाता है और प्रेयर में प्रवचन दिए जाते हैं। प्रवचन सुनने के लिए महिलाएं और बच्चे पादरी बिजू के घर में पहुंचते है और वहां पहुंचने पर इन बच्चों और महिलाओं को धार्मिक ग्रंथ और पर्चे बांटे जाते हैं। भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि पादरी बिजू करवा चौथ के दिन इन महिलाओं को करवाचौथ का व्रत ना रखने के साथ-साथ उनके परिवार को छोड़ने की बात उनसे कह रहा था और इस बात को कह रहा था कि जो उनसे प्यार करें वो उसके साथ रहे और अपना घर परिवार छोड़कर ईसाई धर्म को अपनाएं।

हालांकि छापेमारी के दौरान प्रिस्ट बिजू ने कंवर्जन की बात से साफ इनकार कियाष उसने कहा वो संगत करता है। कंवर्जन नहीं….उसकी पत्नी ने हंगामा करते हुए कहा यहां पर किधर कंवर्जन हो रहा है। वहीं पड़ोसियों ने बताया कि मकान मालिक प्रिंस पंघेल भी अपना धर्म-परिवर्तन कर चुका है। खैर पुलिस ने ईसाई दंपत्ति और मकान मालिक को हिरासत में ले लिया है और धर्मांतरण के मामले को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static