मां-बेटा लंबे समय से चला रहे थे चेन स्नेचिंग का गैंग, बेटा लूटकर लाता था फिर मां ऐसे लगाती थी लूटी चेन को ठिकाने

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 12:59 PM (IST)

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक बेटा अपनी मां के साथ मिलकर चेन स्नेचिंग का गैंग चला रहा था। बेटा अपने दोस्त के साथ मिलकर चेन लूट की वारदात को अंजाम देता था और फिर उसकी मां लूटे हुए सामान को सुनार के पास बेच आती थी। सुनार महिला से खरीदे गए सोने को पिघलाकर उससे कुछ अलग तरह के गहने तैयार कर देता था। पुलिस ने अब बेटे उसकी साथी और मां के साथ-साथ सुनार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर 113 थाना पुलिस ने एफएनजी रोड पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार 2 चेन स्नेचरों को गिरफ्तार किया। जो रास्ते में आते जाते लोगों की चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से जब  सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके साथ एक महिला और सुनार भी जुड़े हुए हैं, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस जांच में पता चला कि गिरफ्तार महिला ममता स्नेचर सनी की मां है। वह लूटे सामान को सुनार के साथ मिलकर ठिकाने लगाने का काम करती है।

6 चेन, कुंडल, एक तमंचा बरामद
डीसीपी के अनुसार, पुलिस ने क्षेत्र में बढ़ती चेन स्नेचिंग की घटनाओं को देखते हुए गश्त और चेकिंग अभियान शुरू किया था। चेकिंग अभियान को दौरान एफएनजी रोड पर आदित्य और सनी को बाइक पर संदेह होने पर रोका गया, जिसके बाद पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ। पुलिस ने चारों आरोपियों के पास से 6 पिघलाकर बनाई गई चेन, 4 चेन के टुकड़े, कान के कुंडल, 1 तमंचा और 1 बाइक बरामद की है। पुलिस पुछताछ में आरोपियों ने यह बात भी कबूली कि यदि कोई लूट की कोशिश का विरोध करता तो वे उसे डराने के लिए तमंचे का इस्तेमाल भी करते थे।

गिरफ्तार सुनार की गाजियाबाद में है ज्वेलरी की दुकान
मामले में और अधिक जानकारी देते हुए डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह ने बताया कि सनी अपने साथी आदित्य के साथ मिलकर चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता था। वारदात के बाद लूटी हुई चेन और गहनों को सनी अपनी मां ममता को सौंप देता, जो आगे इसे जोहेब नामक सुनार को बेच देती थी। पकड़ा गया सुनार गाजियाबाद में जेड ज्वेलर्स के नाम से शॉप चलाता है। वो लूटी चेन को पिघलाकर नए गहने बनाता था और बाजार में बेच देता था। पुलिस ने अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static