Prayagraj News: शिक्षक की बड़ी लापरवाही, समय से पहले स्कूल कर दिया बंद....क्लासरूम में घंटों अकेला रोता रहा बच्चा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 03:21 PM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के प्राइमरी स्कूल की एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शिक्षकों ने तय समय से आधा घंटा पहले ही स्कूल बंद कर दिया। इस दौरान, स्कूल के एक कमरे में एक बच्चा छूट गया जो बाद में रोते हुए पाया गया।

समय से पहले बंद कर दिया स्कूल, क्लासरूम में घंटों अकेला रोता रहा बच्चा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज जिले के यमुनापार इलाके के लोहार गांव की निवासी शिवानी प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है और उसका छोटा भाई शिवांश स्कूल कैंपस में बने आंगनवाड़ी का छात्र है। जब शिवांश की छुट्टी हुई, तो वह अपनी बहन के क्लासरूम में जाकर बैठ गया और वहीं पर ही सो गया। जब स्कूल की छुट्टी हुई तो शिवानी घर चली गई और अपने भाई को साथ ले जाना भूल गई। जब शिवानी अकेली घर पहुंची को परिजनों ने शिवांश की खोजबीन शुरु कर दी, लेकिन उन्हें उसका कहीं कोई पता नहीं लगा। अंत में परिजन शिवानी के साथ गांव पहुंचे तो देखा कि शिवांश स्कूल के अंदर ताले में बंद था। गांव वालों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनकर स्कूल के टीचरों को बुलवाकर ताला खुलवाया। जिसके बाद शिवांश को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

प्राथमिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई
वहीं इस मामले में BSA प्रवीण कुमार के मुताबिक, स्कूल में पढ़ने आने वाले बच्चों की छुट्टी का समय 2:00 बजे तय किया गया हैं। वहीं स्कूल के अध्यापकों के जाने का समय 2:30 बजे का है। लेकिन स्कूल के अध्यापक 2:00 बजे से पहले ही स्कूल बंद कर चले गए। इस घटना के बाद, प्राथमिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। जिसमें कार्यवाहक प्रिंसिपल जूली कुमारी को निलंबित कर दिया गया है, जबकि शिक्षामित्र ललित सिंह का एक दिन का वेतन रोका गया है। इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार अवस्थी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static