सरकारी स्कूल में अध्यापक ने छात्रों को खिलाया मांस! परिजनों ने स्कूल से लेकर थाने तक किया हंगामा....BSA ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 11:13 AM (IST)

(आदिल रहमान) Meerut News: उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के एक प्राइमरी स्कूल में छात्रों को मांस खिलाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद स्कूल से लेकर थाने तक हंगामा शुरू हो गया है। परिवार के लोग बच्चों को लेकर थाने पहुंचे। जहां एक बच्चे ने इंकार कर दिया, जबकि दूसरे दिव्यांग बच्चे ने जबरन मांस खिलाने की बात स्वीकार कर ली। यह मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के वैदवाड़ा स्कूल का बताया जा रहा है।

PunjabKesari

दरअसल , सोमवार को 2 बच्चों ने स्कूल में मौजूद प्रिंसिपल मो. इकबाल पर आरोप लगाया कि उन्हें मिड डे मील में मांस खिलाया गया । अभिभावकों तक मामला पहुंचने के बाद स्कूल में हंगामा हुआ । जिसके बाद अभिभावक थाने पहुंच गए । यहां प्रिंसिपल के सामने बच्चों के बयान हुए जिसमें 1 बच्चे ने यहां मांस खाने की बात से इंकार कर दिया, जबकि दूसरे दिव्यांग भाई ने स्वीकार किया कि उसको मांस खिलाया गया।

बता दें कि ये स्कूल बेसिक शिक्षा विभाग का है। हिंदू संगठन तक मामला पहुंचने के बाद पुलिस ने प्रिंसिपल को हिरासत में लिया है और उससे भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल थाने में कोई लिखा पढ़त नहीं हुई है।

PunjabKesari

पीड़ित 2 भाइयों में से बड़े भाई ने कहा कि आज स्कूल लंच में आलू सोयाबीन की सब्जी आई थी । आज की सब्जी अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने एक रोटी सब्जी से खा ली । लेकिन मेरे दिव्यांग छोटे भाई ने 2 रोटी खाईं। फिर मुझे टीचर ने कहा कि आज सब्जी अच्छी नहीं आई है । तुम एक काम करो, ये 100 रुपए लो और दुकान से जाकर मीट ले आओ । उन्होंने मुझे 100 रुपए दिए , मैं मीट ले आया । फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि तू खाएगा क्या ? मैंने कहा नहीं खाऊंगा । फिर उन्होंने मेरे भाई से पूछा खाएगा ? तो मैंने कहा ये भी नहीं खाएगा । तब सर बोले कि तू मत खा इसे खाने दे । फिर उन्होंने छोटे भाई को मीट खिलाया ।

PunjabKesari

बच्चे ने आगे बताया कि  उनके ऑफिस से निकलने के बाद हम क्लास गए । वहां से घर वापस आ गए। मेरा भाई मुंह ढककर कमरे में पंखे के नीचे लेट गया । मैंने पापा-मम्मी को ये बात बताई । फिर स्कूल में मामा पहुंचे । वहां हंगामा हुआ । जब पुलिस तक ये मामला पहुंचा । तब भाइयों के बयान हुए । छोटा भाई दिव्यांग है, वो ठीक से बोल भी नहीं सकता, लेकिन उसने इशारों से बताया कि उसने मीट कैसे खाया था।

PunjabKesari

वहीं इस मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने बताया कि सूचना मिली थी कि वैदवाड़ा प्राइमरी स्कूल में आज 6 बच्चे आए हुए थे । इस दौरान अध्यापक मोहम्मद इकबाल ने बच्चो को खाने में मीट खिलाने के कृत्य किया गया है। इसमें 5 बच्चों ने खाना खाया था एक बच्चा दिव्यांग था और उसने भी मांस खाया है । साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में तत्काल प्रभाव से स्कूल अध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है । वहीं आगे इस तरह की घटना घटित ना हो इसके लिए अन्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि खाने की जांच की जानी चाहिए तभी बच्चों को दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static