Siddharthnagar News: दूसरे समुदाय के लड़कों से थी रंजिश, फंसाने के लिए पुजारी ने रची ऐसी साजिश.... पुलिस भी रह गई हैरान

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 04:29 PM (IST)

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश की सिद्धार्थनगर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एक मंदिर में भगवान की प्रतिमा खंडित करने के मामले का खुलासा कर दिया है। सिद्धार्थनगर पुलिस के अनुसार, प्रतिमा खंडित करने वाला कोई और नहीं बल्कि मंदिर का पुजारी ही है। पुजारी ने मूर्ति तोड़ने का आरोप पड़ोस के 2 युवकों पर लगाया था, जो दूसरे समुदाय से हैं। पुजारी ने आपसी रंजिश के चलते इस तरह की साजिश को अंजाम दिया था और उन्हें फंसाने के लिए पुलिस में लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस छानबीन में पुजारी की पोल खुल गई।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला उत्तर प्रदेश में  सिद्धार्थनगर जिले के थाना कठेला समयमाता क्षेत्रान्तर्गत ग्राम तौलिहवा का है, जहां बीते दिनों अज्ञात शख्स द्वारा मंदिर की मूर्तियों को बुरी तरह से तोड़ दिया गया था। जिसके बाद इलाके के लोगों में रोष व्याप्त हो गया था। मंदिर के पुजारी क्रिचराम ने 2 युवकों- मन्नान और सोनू पर आरोप लगाया था। पुजारी ने दावा किया कि दोनों लड़कों ने यहां पूजा-कीर्तन नहीं होने की धमकी दी थी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरु कर दी। जांच के दौरान जब सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो पता लगा कि घटना के समय पुजारी के अलावा कोई भी मंदिर के आसपास नहीं था। थोड़ी दूरी पर कुछ बच्चे खेल रहे थे। इस मामले के बारे में पुलिस ने जब बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया की मंदिर की मूर्तियों को पुजारी ने ही तोड़ा है। जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए पुजारी को हिरासत में लिया और गहनता से पूछा तो पुजारी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

PunjabKesari

पुजारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसका मन्नान और सोनू के परिवारवालों से उसका झगड़ा चलता रहता था। आपसी रंजिश के चलते वो दोनों लड़कों को फंसाना चाहता था। इसलिए उसने खुद भगवान की मूर्ति तोड़कर मन्नान और सोनू का नाम लगा दिया और पुलिस मेंके पास जाकर फर्जी रिपोर्ट लिखवा दी थी। वहीं अब इस पूरी घटना को लेकर सीओ दरवेश कुमार (शोहरतगढ़ सर्किल) ने बताया कि आरोपी पुजारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static