UP Police Constable RE Exam Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि घोषित? यहां जानें Latest Update

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 05:30 PM (IST)

UP Police Constable RE Exam Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तिथियों को लेकर अफवाहों का दौर जारी है। पुलिस भर्ती बोर्ड इसके लिए जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट जारी करेगा, लेकिन इस बीच सोशल मीडिया में एक नोटिस तेजी से वायरल हो रहा हैं। जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 29 और 30 जून 2024 को होगी। आपको बता दें कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे नोटिस फर्जी हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं हुआ हैं।

PunjabKesari

कितने पदों के लिए होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 60,244 पदों को भरने के लिए इन परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा, जिसे 6 महीने में आयोजित किया जाएगा। भर्ती बोर्ड कांस्टेबल परीक्षा तिथि की आधिकारिक घोषणा के साथ ही प्रवेश पत्र की तिथियों को भी जारी किया जाएगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 3 चरणों में आयोजित की जाएगी। इसमें लिखित परीक्षा, फिजिकल एबिलिटी टेस्ट और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीईटी/पीएसटी) शामिल हैं। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होगा। सभी चरणों को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों का चयन कांस्टेबल के पदों पर किया जाएगा।

 

पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई थी परीक्षा
वैसे तो यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस भर्ती की पुन: परीक्षा तिथि जारी होने की उम्मीद है, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के जरिए यूपी पुलिस पुन: परीक्षा तिथि 2024 चेक कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ के मुताबिक परीक्षा अगले 6 महीने के भीतर आयोजित की जाएगी। बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक के आरोपों के कारण कैंसिल कर दी गई थी। यूपीपीआरपीबी ने अभी तक नई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की डेट की घोषणा नहीं की है। आधिकारिक बयान के अनुसार परीक्षा अगस्त 2024 तक आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static