Varanasi News: यूपी माफिया डॉन के बेटे के साथ साइबर ठगी, डीलरशिप के नाम पर ट्रांसफर कराए 11 लाख रुपए....जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 08:24 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां माफिया डॉन ब्रिजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह को एक साइबर ठग ने 11 लाख रुपये का चूना लगाया, जिसने उन्हें एक ब्रांडेड पेंट कंपनी की डीलरशिप दिलाने का वादा किया था। पुलिस ने यह जानकारी दी। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विजय नारायण मिश्रा ने कहा कि सिंह की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एफआईआर आईपीसी की धारा 417 (धोखाधड़ी), 420, 465 (जालसाजी), 468, 471 (जालसाजी) और आईटी अधिनियम की 66डी के तहत दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीलरशिप के नाम पर ट्रांसफर कराए 11 लाख रुपये
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी शिकायत में सिंह ने बताया कि एक प्रमुख पेंट कंपनी की डीलरशिप के आवंटन के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन देखने के बाद, उन्होंने फरवरी में विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर का उपयोग करके अमित सिंगली से संपर्क किया, जिन्होंने कंपनी के निदेशक होने का दावा किया था। सिंगली ने सिंह को बताया कि डीलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए उसे एक बैंक की कलिना (मुंबई) शाखा के खाते में 11,14,539 रुपये जमा करने होंगे। सिंगली ने पैसे ट्रांसफर करने के लिए एक खाता नंबर और आवश्यक कोड भी प्रदान किया।

जानिए, क्या कहना है कि सिद्धार्थ सिंह का?
सिंह ने कहा कि 9 मार्च को, उन्होंने अपने बैंक खाते से उतनी ही राशि सिंगली द्वारा प्रदान किए गए खाता संख्या में स्थानांतरित कर दी, जिसने राशि की प्राप्ति की पुष्टि करते हुए एक पुष्टिकरण पत्र भी जारी किया। इसके बाद सिंगली ने कुछ मौकों पर उससे बातचीत की, लेकिन बाद में उसका मोबाइल नंबर बंद पाया गया। उनसे संपर्क करने में असमर्थ, सिंह ने कंपनी के मुंबई कार्यालय का दौरा किया, जहां उन्हें बताया गया कि न तो अमित सिंगली कंपनी के निदेशक थे और न ही कर्मचारी थे और कंपनी ने डीलरशिप के लिए कोई विज्ञापन जारी नहीं किया था।

ठगी का एहसास होने के बाद सिद्धार्थ सिंह  ने दर्ज कराई शिकायत
बताया जा रहा है कि इन घटनाक्रमों के बाद सिंह को यकीन हो गया कि उन्हें एक धोखेबाज ने धोखा दिया है, जिसने उन्हें 11 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के लिए फर्जी दस्तावेज जारी किए थे और फिर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। सिद्धार्थ ब्रिजेश सिंह का बेटा है, जो अपने और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के गिरोह के बीच युद्ध के कारण कुख्यात हुआ था, जिसकी 28 मार्च को मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static