WHO का बड़ा दावा- इस उम्र के लोगों को Corona का कम खतरा

9/16/2020 5:14:04 PM

यूपी डेस्कः कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया (world) के लिए संकट खड़ा कर दिया है। कंपनियों से छटनी की जा रही है तो वहीं काम धंधे भी पूरी तरह से ठप्प है। कोरोना काल (Corona Period) में अर्थव्यवस्था (Economy) को भारी चोट पहुंची है। अब तो लोग मास्क से भी खासा परेशान हो गए हैं और इससे जल्दी छुटकारा चाहते हैं। आम आदमी से लेकर वीआईपी (VIP) तक कोरोना से ऊब चुके हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का एक बयान सामने आया है।
PunjabKesari
WHO का कहना है कि 20 साल से कम उम्र के लोगों में कोरोना वायरस का खतरा काफी कम है। आंकड़ों में सामने आ रहा है कि 20 साल से कम उम्र के लोगों में इस वायरस का खतरा कम है। इसकी वजह उनकी बेहतर इम्यूनिटी है। WHO का कहना है कि दुनियाभर में कोविड-19 के अब तक जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें 20 साल से कम उम्र वाली मरीजों की संख्या 10 फीसदी से भी कम है। जबकि इस उम्र के सिर्फ 0.2 फीसदी लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

हालांकि उनका कहना है कि इसमें अभी और भी रिसर्च (Research) करना बाकी है। बच्चों में भी इस वायरस के लक्षण पाए गए हैं। लेकिन उनकी मौत का आंकड़ा काफी कम है, जो कि एक अच्छी खबर है।

 


Tamanna Bhardwaj

Related News