Sitapur News: महिला ने 2 मुंह और 4 हाथ-पैर वाले अद्भुत बच्चे को दिया जन्म, पता लगते ही देखने वाली की इकट्ठा हो गई भीड़

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 06:12 PM (IST)

Sitapur News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले के सरकारी अस्पताल में एक महिला ने 4 हाथ, 2 पैर और 2 मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है। नवजात को जन्म देने का बाद उसके  परिजनों के साथ-साथ अस्पताल की नर्स भी हैरान रह गई। नवजात की तस्वीरे अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस बात का पता लगते ही अस्पताल में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग तरह-तरह की बातें भी करने लगे।

महिला ने 4 हाथ-पैर वाले अद्भुत बच्चे को दिया जन्म
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सकरन थाना इलाके के किरतापुर गावं के निवासी रामपाल कि पत्नी पूनम को डिलीवरी के लिए रेवान स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों की गैरमौजूदगी में स्टॉफ नर्स राजकुमारी ने बच्चे की नॉर्मल डिलीवरी करवाई, लेकिन बच्चे के पैदा होते ही ना सिर्फ अस्पताल का स्टॉफ बल्कि नवजात के माता-पिता भी हैरान रह गए। क्योंकि उन्होंने 2 मुंह, 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे को जन्म दिया था। जब मां जन्म के बाद नवजात को देखा तो वह डर गई, लेकिन बच्चा जीवित था और सही तरीके से सांस भी ले रहा था इसलिए उसे भर्ती कराकर आगे का इलाज शुरू किया गया।

जानिए, कहां का है पूरा मामला?
बताया जा रहा है कि पूरा मामला जिले के रेवान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां बीती रात एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। नवजात को जन्म देने के बाद उसके परिजन भी हैरान रह गए। जिसके बाद देखते ही देखते ये खबर जंगल में आग की तरह फैल हो गई और नवजात पूरे अस्पताल में चर्चा का विषय बन गया। वहीं रात के समय अस्पताल में सिर्फ नर्स राजकुमारी ही मौजूद थी। उसके अनुसार, नवजात बच्चा दूध नहीं पी पा रहा था इसके लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static