इटौंजा सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत, PFI नेता को STF ने लखनऊ से किया गिरफ्तार, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 06:26 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण थाना के अंतर्गत इटौंजा कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास भीषण सड़क हादसे में 10 लागों की मौत हो गई है। वहीं राजधानी लखनऊ से  एसटीएफ की टीम ने पीएफआई से संबंध रखने वाले लखनऊ के काकोरी निवासी अब्दुल माजिद को विभूतिखण्ड बस अड्डे से गिरफ्तार किया है।

इटौंजा सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 10, CM योगी ने घटना पर जताया दुख
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण थाना के अंतर्गत इटौंजा कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। घायलों की चीख पुकार सुनकर लोगों की भारी भीड़ घटना स्थ्ली पर लग गई। लोगों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में म‍ृतकों की सख्या बढ़कर 10 हो गई है। जबकि 34 लोगों बचा लिया गया है। यह जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है।

अयोध्या में शुरू हुई 3 डी तकनीक पर आधारित दुनिया की पहली रामलीला, डीडी यूपी पर होगा लाइव टेलीकास्ट
अयोध्या: योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद से ही अयोध्या के विकास पर विशेष ध्यान दिया है। यहां एक तरफ भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है, तो वहीं विकास एवं सुंदरीकरण के कार्यों की एक लंबी शृंखला भी गतिमान है। इसके अलावा दीपोत्सव के जरिए इस प्राचीन नगरी के गौरव की पुनर्स्थापना का कार्य भी हो रहा है।

सपा के कद्दावर नेता दीप नारायण सिंह यादव को किया गिरफ्तार, पेशी पर आए कुख्यात आरोपी को भगाने की कोशिश का आरोप
झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इस घटनाक्रम से राज्य में सियासी पारा उबलने लगा है। पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर यहां नवाबाद थाने लाया गया। उनके समर्थकों को जैसे ही यह सूचना मिली नवाबाद थाने में समर्थकों का बड़ी संख्या में जमावड़ा हो गया, जिन्हें हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सावधान यात्रा: OP राजभर ने हरी झंड़ी दिखाकर लखनऊ से किया रवाना, एक माह बाद बिहार के पटना पहुंचेगी
लखनऊ:  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने जातिवार जनगणना की मांग उठाते हुए अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर सोमवार को ‘सावधान यात्रा' शुरू की जो उत्‍तर प्रदेश के सभी 75 जिलों से गुजरते हुए एक माह बाद 27 अक्टूबर को बिहार के पटना पहुंचेगी। पटना में पार्टी 'सावधान महारैली' का आयोजन करेगी। सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यहां पार्क रोड स्थित विधायक निवास से 'सावधान यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 हैवानियत करने वाले को मिली सजा, लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसे जला कर मारने के जुर्म में उम्रकैद
संभल: संभल की जिला अदालत ने 11 वर्षीय एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसे जलाकर मारने के जुर्म में आज एक व्यक्ति आजीवन कारावास की सजा सुनायी और उसपर बीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

शिक्षक बना हैवान: पिटाई से दलित छात्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक स्कूल शिक्षक ने टेस्ट में महज एक शब्द गलत लिखने पर छात्र को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिक्षक फरार है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र में कस्बा फंफूद रोड स्थित आदर्श इंटर कॉलेज के सामाजिक विज्ञान के अध्यापक ने टेस्ट में एक गलत शब्द लिखने के बाद छात्र की लात घूसों से जमकर पिटाई की। जिससे छात्र की हालत गम्भीर हो गई और कई दिनों तक इलाज कराने के बाद आज सुबह छात्र की मौत हो गयी।

 UP DGP देवेंद्र सिंह चौहान का बड़ा फैसला, आगामी त्योहारों को देखते पुलिसकर्मियों की छुट्टियां की रद्द
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो अपने क्षेत्रों में दुर्गा पूजा दशहरा,दीपावली,छठ पूजा को लेकर सतर्कता रहे जिससे किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके। उन्होंने कहा कि विशेष परिस्थितियों में ही छुट्टी पर विचार किया जाएगा।

सहारनपुर: रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी धंसी, अनेको रेलगाड़ियां जहां की तहां रोकनी पड़ी
सहारनपुर: लगातार हो रही बारिश से शाहजहांपुर फाटक के पास रेलवे ट्रैक धंसने से अनेको रेलगाड़ियां जहाँ की तहाँ रोकनी पड़ी। हालांकि गनीमत यह रही कि दिन होने की वजह से ट्रैक दिख गया। यदि यही हादसा रात में हुआ होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। ज्ञात रहे कि पहाड़ो तथा मैदानी इलाकों में हो रही लगातार बारिश से यमुना नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही यमुना नदी के आसपास क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। रेलवे  लाइन के आसपास भी बारिश का काफी पानी इकट्ठा हो गया है।

PFI नेता अब्दुल माजिद को STF ने किया गिरफ्तार, मुस्लिम युवाओं को भड़काने का आरोप
लखनऊ: इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के शक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)  इसके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ से एसटीएफ की टीम ने पीएफआई से संबंध रखने वाले लखनऊ के काकोरी निवासी अब्दुल माजिद को विभूतिखण्ड बस अड्डे से गिरफ्तार किया है।

मुजफ्फरनगर: सड़क पार कर रहे शख्स को बचाने के चक्कर में बस से टकराकर पलटी कार, कांस्टेबल समेत 4 लोगों की मौत
 मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर क्षेत्र में सोमवार को दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली से हरिद्वार जा रही कार रोडवेज से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई और पलट गई। जिससे एक पुलिस कांस्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि मामला: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने की तालाबंदी, जमकर किया हंगामा
प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विश्वविद्यालय के छात्र लगातार फीस वृद्धि के आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। करीब दो महीने से छात्र फीस वृद्धि के मुद्दे पर आंदोलन कर रहे है। इसी के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को विश्वविद्यालय के सभी गेटों और सेंट्रल लाइब्रेरी में तालाबंदी कर दी गई। जब इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच ताला तुड़वाकर यूनिवर्सिटी को खुलवाया। इस दौरान पुलिस और छात्रों में जमकर झड़प हुई और छात्रों ने काफी हंगामा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static