आदमखोर तेंदुए ने किशोरी को बनाया अपना निवाला, खेत में इस हालत में मिला शव

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 06:56 PM (IST)

बहराइच(उप्र): बहराइच जिले के कर्तिनयाघाट वन्य जीव विहार स्थित ककरहा रेंज में तेंदुए के हमले में 12 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई। पिछले 7 दिनों के दौरान मनुष्यों पर तेंदुए के हमले में मौत होने की यह दूसरी घटना है। वन विभाग सूत्रों के अनुसार बुधवार देर शाम मझरा गांव निवासी राम किशन की बेटी रिंकी (12) अपने घर के पास खेत में घास काट रही थी। इसी दौरान खेत में बैठे तेंदुए ने लड़की पर हमला कर दिया और उसे घसीट कर जंगल में ले गया।

उन्होंने बताया कि रात करीब 11 बजे कुछ दूरी पर रिंकी का क्षत-विक्षत शव मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग और प्रशासन को दी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। गुरुवार सुबह राजस्व टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे मिहींपुरवा तहसील के तहसीलदार केशव राम ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद राजस्व महकमे की औपचारिकताएं पूरी कर पीड़ित परिवार को शीघ्र मुआवजा दिलाया जाएगा। ककरहा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी इरफान अंसारी ने बताया कि प्रभावित इलाके में जल्द पिंजरा लगा कर तेंदुए को पकड़ा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, कर्तिनयाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज में जंगल से लगे एक गांव में 28 फरवरी की शाम खेत में काम कर रही पुष्पा (14) नाम की एक लड़की की भी तेंदुए के हमले में मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static