15 August Special: इस बार 52 सेकेंड के लिए थम जाएगा लखनऊ, विधान भवन पर ध्वजारोहण के फौरन बाद पूरे शहर में एक साथ होगा राष्ट्रगान

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 01:55 PM (IST)

लखनऊ: स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ में विधान भवन पर पूर्वाह्न नौ बजे ध्वजारोहण के बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बृहस्पतिवार को बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विधान भवन पर पूर्वाह्न नौ बजे झंडारोहण के फौरन बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा। उन्होंने बताया कि पूर्वाह्न नौ बजे 52 सेकंड के लिए पूरा शहर थम जाएगा और नगर के सभी चौराहों पर एक साथ ‘रेड सिग्नल' होगा, जिसके लिए पांच मिनट पहले सायरन बजाया जाएगा।

गंगवार ने बताया कि राष्ट्रगान का प्रसारण पूरे शहर में एलईडी स्क्रीन समेत अन्य माध्यमों के जरिए होगा। इसके लिए पुलिस विभाग की तरफ से शहर के हर चौराहे पर एक नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का अभ्यास 13 अगस्त को पूर्वाह्न नौ बजे किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि इसके लिए पांच मिनट पहले सायरन बजाया जाएगा और एक मिनट पहले यातायात रोक दिया जाएगा। राष्ट्रगान संपन्न होने के बाद यातायात शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static