Taj Mahal देखने आए 2 अमेरिकी पर्यटक निकले Corona Positive, रिपोर्ट आने से पहले ही निकले राजस्थान

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 09:30 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां 10 जनवरी को ताजमहल (Taj Mahal) देखने आए दो अमेरिकी पर्यटकों (American Tourist) में कोविड-19 (Covid19) संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Ganga Vilas Cruise: PM मोदी आज वाराणसी में MV Ganga Vilas Cruise को दिखाएंगे हरी झंडी, गंगा तट पर Tent City का भी करेंगे आगाज

दो अमेरिकियों का कोविड परीक्षण आया सकारात्मक: डॉ. अरुण श्रीवास्तव
आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि दो अमेरिकी पर्यटक वाराणसी से यहां आए एक समूह का हिस्सा थे और यहां एक होटल में ठहरे हुए थे। उन्होंने कहा कि समूह में सभी के नमूने लिए गए लेकिन केवल दो अमेरिकियों का कोविड परीक्षण सकारात्मक आया। डॉ. श्रीवास्तव ने एक न्यूज एजेंसी को बताया, ''आगरा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताजमहल के पूर्वी द्वार पर पर्यटकों के नमूने लिए। उन्होंने बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पर्यटकों के सैंपल लखनऊ भेजे गए थे। विदेशी पर्यटक 9 जनवरी को वाराणसी होते हुए आगरा पहुंचे और अगले दिन ताजमहल का दीदार किया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh  में भी Joshimath जैसे हालात, अलीगढ़ के बाद अब Baghpat के 25 घरों में दिखाई दे रही हैं दरारें

जयपुर के स्वास्थ्य विभाग को कर दिया गया है सतर्क:डॉ. श्रीवास्तव
डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि जयपुर के स्वास्थ्य विभाग को सतर्क कर दिया गया है क्योंकि पर्यटकों का समूह अगली बार राजस्थान की ओर जा रहा है। अब तक आगरा के दो निवासी- एक जो चीन से लौटा था और दूसरा जो यूएसए से लौटा था - का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में ताजमहल देखने आए अर्जेंटीना के एक पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि, जिले के स्वास्थ्य अधिकारी बाद में उसका पता नहीं लगा सके क्योंकि उसके द्वारा दी गई जानकारी गलत पाई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static