UP: जेल में बंद Atiq Ahmed के भाई अशरफ से मुलाकात कराने के आरोप में एक अधिकारी सहित 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 10:41 AM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने मंगलवार को एक जेल अधिकारी (Jail Officer) सहित दो लोगों को जेल में बंद पूर्व विधायक मोहम्मद अशरफ (Mohammad Ashraf) उर्फ ​​खालिद अजीम के बीच मुलाकात कराने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया। आरोपियों की पहचान दयाराम और शिव हरि अवस्थी के रूप में हुई है। दोनों जेल स्टाफ (Jail Staff) की मदद से अशरफ (Mohammad Ashraf) की उसके साथियों से बिना पर्ची के मुलाकात कराते थे। दोनों से SOG पूछताछ करने में जुटी है।

मामले की गहन जांच के लिए विशेष जांच दल का  किया गया है गठन: एसएसपी
जानकारी के मुताबिक, बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश चौरसिया ने कहा कि अनियमितता सामने आई है। अशरफ का साला सद्दाम जेल प्रहरी शिव हरि अवस्थी की मदद से जेल में उससे मिलता था। एसएसपी बरेली ने आगे कहा कि मामले की गहन जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और सद्दाम की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेल में सब्जियां सप्लाई करने वाला दयाराम बाहर का अन्य सामान अशरफ के पास ले जाता था। दयाराम और शिव हरि अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गहन जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। सद्दाम की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर कर दी गई थी हत्या 
गौरतलब है कि अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में है और 2005 के हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद गुजरात जेल में बंद है। अतीक और अशरफ पर हाल ही में बसपा विधायक राजू पाल की 2005 में हुई हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ के महानगर इलाके में अतीक अहमद के आवास पर छापेमारी कर यूनिवर्सल अपार्टमेंट से दो लग्जरी कारें जब्त की थीं। 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

PunjabKesari

प्रयागराज के कौंधियारा में हुई मुठभेड़ में विजय चौधरी उर्फ उस्मान मारा गया
सूत्रों ने कहा कि छापेमारी 27 फरवरी की देर रात को की गई थी, जिसमें कहा गया था कि यह कार्रवाई एक गोलीबारी के बाद की गई थी जिसमें 24 फरवरी को प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ शूटरों ने उस अपार्टमेंट में शरण ली है, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। हालांकि, वे छापेमारी से पहले ही वहां से निकल गए थे। इस बीच, उमेश पाल हत्याकांड का एक आरोपी सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। प्रयागराज के कौंधियारा में हुई मुठभेड़ में विजय चौधरी उर्फ उस्मान मारा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static