क्वारंटाइन अवधि के बाद भी कानूनी कार्यवाही में फंसे 24 जमाती

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 07:05 PM (IST)

कुशीनगर: जिले में कानूनी अड़चन की वजह से अपनी निर्धारित क्वारंटाइन की अवधि को पूरा करने के बाद भी 24 जमाती क्वारंटाइन सेंटर में ही फंसे हैं। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मरकज से निकलकर देश के विभिन्न हिस्सों में छिपे जमातियों की तलाश प्रारम्भ हुई थी, उसी क्रम में कुशीनगर में अलग-अलग हिस्सों से 24 लोग पकड़ में आए थे, इनमें 5 महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें से पड़रौना केन्द्र पर 10 और तुर्कपट्टी केन्द्र पर 14 लोगों को रखा गया है, इन पर पर विभिन्न धाराओं में मुकद्दमा भी दर्ज हुआ है।
PunjabKesari
जांच के बाद इन सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और क्वारंटाइन कि निर्धारित अवधि भी खत्म हो गई है। इसके बाद भी इन पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। इस मामले पर एक अल्पसंख्यक समाज से जुड़े एक सामाजिक कार्यकर्ता इश्तियाक अहमद ने जिला प्रशासन का इस मुद्दे पर ध्यान दिलाने की कोशिश की है। प्रशासन को लिखे पत्र सभी की परेशानियों का ज़िक्र करते हुए उन्हें जल्द रिहा करने का आग्रह किया गया है।

इस मामले पर कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि कानूनी अड़चन के कारण सभी लोगों को दो जगहों पर क्वारंटाइन कराया गया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन अगली स्थिति के लिए विचार विमर्श चल रहा है। पूछताछ में अभी तक कोई स्थिति संदिग्ध नहीं मिली है, इसे दृष्टिगत रखते हुए बहुत जल्द कोई निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static