Attention: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 26 लाख रुपये ठगे, पीड़ित ने 3 के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 09:26 PM (IST)

Bareilly बरेली:  विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 26 लाख रुपये ऐंठ लिए। फर्जीवाड़ा खुलने पर रुपये वापस मांगे गए तो आरोपियों ने उल्टे पीड़ित को ही मुकदमे में फंसा देने की धमकी दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ेंः 
·बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर पिता-पुत्र करते थे ठगी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

जानिए क्या है पूरा मामला?
मामला बहेड़ी के गांव फाजलपुर निवासी चरनजीत सिंह की पत्नी मंदीप कौर द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया कि घर सैदपुर बुजुर्ग निवासी साहिब सिंह, रूद्रपुर के गांव भदई पुरा के संदीप सिंह तथा गांव का ही मंजीत सिंह एक दिन आए और अमेरिकी विदेश मंत्रालय में अपने परिचित होने की बात कहकर वहां पांच लाख रुपये महीना पर नौकरी लगवा देने का भरोसा दिया 126 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। मंजीत के अनुसार, अगले ही दिन बीती आठ अगस्त को पति ने सात लाख रुपये दे दिए और शेष रकम के लिए चेंकों पर साइन करा लिए। फिर तीनों ने अपने एक आदमी के साथ पति को स्पेन भेज दिया।

10 दिन बाद पति ने बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई
आरोप है कि जाने के दस दिनों बाद पति ने किसी तरह फोन करके बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है और पासपोर्ट तक छीन लिया गया है। मामला खुलने पर जब उनसे रकम वापस मांगी गई तो उन्होंने चेकों पर पति के दस्तखत होने की बात कहकर किसी दूसरे राज्य में उसके खिलाफ मुकदमा लिखा देने को धमकाया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ मामला रजिस्टर कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static