भीषण गर्मी और लू का कहर जारीः  प्रदेश में 4 रोडवेज कर्मियों समेत 28 लोगों की मौत, जानिए कब तक आएगा मानसून

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 09:47 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का कहर थम नहीं रहा है। बीते 24 से 48 घंटों में 28 लोगों की मौत हो गई। कानपुर में 10, अयोध्या में 4, लखनऊ में 3, इटावा में - 3, उन्नाव में 2, औरैया और उरई में 1-1 व अन्य जगहों पर 4 रोडवेज कर्मियों की मौत हो गई।

PunjabKesari

मरने वालों में 3 चालक, 1 परिचालक, 1 सिपाही शामिल
अमेठी डिपो की बस लेकर लखनऊ आ रहे चालक लवकुश दुबे की बुधवार को हीट स्ट्रोक से मौत हो गई। वहीं, लखनऊ में बुधवार को भीषण गर्मी के कारण विशेष सुरक्षा वाहिनी के सिपाही समेत तीन की मौत हो गई। तीनों आलमबाग, आशियाना और सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र में बेसुध मिले। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शारदा नगर निवासी मजदूर प्रेम कुमार (35) काम करने के बाद कमरे पर लौटा तो उसे उल्टी होने लगी। तबीयत बिगड़ने पर उसने पड़ोसियों से मदद मांगी, आनन-फानन उसे लोकबंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उधर, गोमतीनगर विकासखंड निवासी लक्ष्मीकांत पाठक (45) विशेष सुरक्षा वाहिनी में तैनात था। मंगलवार शाम को ईको गार्डन में ड्यूटी के लिए पहुंचा था। बुधवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर साथी कर्मचारी उसे सिविल अस्पताल ले गए, जहां उसकी जान चली गई।

PunjabKesari

25 तक मानसून के आसार
लखनऊ, अमृत विचार : प्रदेश में 25 जून तक मानसून की दस्तक हो सकती है। लेकिन अगले तीन दिन तक लू को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। बुधवार को प्रदेश में अधिकतम 43 और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस के बीच तपमान बना रहा। जून की शुरूआत से 45 से 47 डिग्री के बीच झुलस रहे प्रयागराज को गर्मी से राहत मिली। यहां परा लुढ़ककर 40.9 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग ने 19 से 21 जून तक प्रदेश भर में लू के असर को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। बुधवार को कानपुर और आगरा का सबसे तापमान सबसे ज्यादा रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static