कानपुर: गंगा नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 11:37 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां गंगा नदी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों के शवों को पानी से बाहर निकाला और फिर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तीनों बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। इस घटना के बाद से बच्चों के परिवार में कोहराम मच गया है।

घटना बिल्हौर के आकिन घाट का है। यहां पर आज सुबह ज्ञान (6), प्रांशी (10) और एकता (6) गंगा में नहाने गए थे। वे गंगा की लहरों से खेल रहे थे। इसी दौरान खेलते-खेलते तीनों अचानक गहरे पानी में चले गए। वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चों को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। इतने में ही किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों बच्चों की तलाश शुरू कराई। कुछ ही देर में तीनों के शव पानी से बाहर निकाले गए और फिर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

बच्चों के परिजनों ने रोते हुए बताया कि बच्चे केवल यह कहकर ही निकले थे कि थोड़ी देर में गंगा में नहाकर वापस आ जाएंगे। उन्हें भी यही भरोसा था कि गर्मी से निजात पाने के लिए बच्चे केवल गंगा किनारे खेलने जा रहे हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बता दें कि आनिक घाट पर इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद भी पुलिस और प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए फिलहाल किसी तरीके के इंतजाम भी नहीं किए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static