बदायूं में वन स्टॉप सेंटर से 3 किशोरियां लापता, ड्यूटी में लापरवाही पर तीनों महिला सिपाही सस्पेंड...FIR

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 09:03 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश में बदायूं के सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित जिला महिला अस्पताल के कैंपस के वन स्टॉप सेंटर से सोमवार रात को तीन किशोरियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई हैं। इसकी जानकारी तब हुई जब मंगलवार को सुबह किशोरियों की गिनती हुई। जिसके बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। बदायूं की जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि ये किशोरियां बदायूं के कोतवाली सहसवान, बिसौली व दातागंज से अगवा करके ले जाई गई थी, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर वन स्टॉप सेंटर में भेजा था। सेंटर के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि बंदरों ने सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे, इस कारण उनके जाने की फुटेज हासिल नहीं हो सकी है।       
PunjabKesari
जिलाधिकारी दीपा रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा ओपी सिंह ने घटनास्थल का मुआयना कर पूरी जानकारी जुटाई है। इस मामले में 03 महिला सिपाही निलंबित की गई हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। जिला राजस्व अधिकारी को डीएम ने इस मामले की विभागीय जांच का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि अगवा की गयी किशोरियों की पुलिस द्वारा बरामदगी करने के बाद उन्हें चिकित्सार एवं विधिक सहायता मुहैया कराने के बाद अदालत में उनके बयान दर्ज कराने तक की अवधि के लिए वन स्टॉप सेंटर में रखा जाता है। जिला महिला अस्पताल में स्थित वन स्टॉप सेंटर की संचालिका नीतू सिंह ने बताया कि सुबह एक महिला आरक्षी ने फोन द्वारा उन्हें सूचना दी कि सेंटर से तीन किशोरियों गायब हैं। आला अफसरों को इसकी सूचना दोपहर बाद दी गयी।       
PunjabKesari
सूचना मिले पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तत्काल मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना करने के पश्चात जांच के आदेश दिये। रंजन ने बताया बीती रात किसी समय तीनों किशोरियां सेंटर से लापता हो गईं। जिसकी सूचना मिलने पर वह स्वयं एसएसपी के साथ मौके पर पहुंची और पूछताछ की।       

उन्होंने बताया कि तीनों किशोरियों की सुरक्षा में तैनात तीन महिला सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये गये हैं। साथ ही वन स्टॉप सेंटर में नाइट ड्यूटी में मौजूद स्टाफ के खिलाफ जांच करने की जिम्मेदारी डीआरओ को सौंपी गई है। रंजन ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद इन सभी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static