पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर 3 बदमाशों को पकड़ा

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 11:19 AM (IST)

Shamli News (Pankaj Malik): उत्तर प्रदेश में शामली (Shamli) जिले की कैराना पुलिस (Police) ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री (Factory) का भंडाफोड़ किया है। जहां पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार (Arrest ) कर मौके से भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे, कारतूस व तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किए। वहीं, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह मेरठ से तमंचे के पार्ट्स (Parts) लाकर उन्हें जोड़कर तमंचे (Pistols) तैयार करते थे। पुलिस द्वारा इस मामले में जांच कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि तमंचे कहां सप्लाई किए जाते थे तथा इस अवैध कार्य में कौन-कौन लोग सम्मिलित हैं।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...'काल' बन रहा कोहरा: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर Bus के Truck में टकराने से 3 की दर्दनाक मौत, 6 की हालत गंभीर

पुलिस ने 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार
कैराना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव पावटी कलां के जंगल में अवैध तमंचा फैक्ट्री में तमंचे बनाएं जाने की सूचना पर छापा मारा। जहां से पुलिस ने तमंचे तैयार कर रहे 3 आरोपियों शौकीन व फुरकान निवासी पावटी कलां तथा आरिफ निवासी परीक्षितगढ़ मेरठ को गिरफ्तार किया। जबकि एक आरोपी जसवीर उर्फ लब्बू उर्फ लब्बो फरार हो गया। पुलिस ने मौके से 11 तमंचे 315 बोर, एक तमंचा 12 बोर, 3 जिंदा कारतूस 12 बोर, 4 खोखा कारतूस 12 बोर, 4 अधबने तमंचे 315 बोर, तमंचे बनाने के उपकरण तथा तमंचे की नाल आदि बरामद किए गए। पकड़े गए तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...वरुण गांधी का अल्टीमेटम- चीनी मिलों ने तुरंत भुगतान शुरू नहीं किया तो मिल गेट पर होगी अगली सभा

जानें, क्या कहती है पुलिस?
एडिशनल SP ओपी सिंह ने बताया कि तमंचा बनाने वाले 3 तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनके कब्जे से बने अधबने तमंचे व उपकरण भी बरामद किए गए हैं। इनके साथ और कौन-कौन शामिल हैं, इसकी जांच की जा रही है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे मेरठ से तमंचे के अलग-अलग पार्ट्स लाकर उन्हें जोड़कर तमंचे तैयार करते थे। वहां, अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को SP अभिषेक झा ने 10 हजार रुपए का इनाम देकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static