अधीनस्थ सेवाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 09:59 AM (IST)

प्रयागराजः एसटीएफ की स्थानीय इकाई ने अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में पैसा लेकर धांधली करने वाले 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 61.50 लाख रुपये बरामद किए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार पांडेय ने बताया कि कुछ दिनों से एसटीएफ उत्तर प्रदेश को सूचना मिल रही थी कि शातिर अपराधियों का गिरोह विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अभ्यर्थियों से भर्ती के लिए धन लेकर धांधली कर रहा है। प्रयागराज फील्ड इकाई के निरीक्षक केशव चंद्रराय और निरीक्षक अतुल कुमार सिंह सूचना एकत्रित करने 15 अगस्त को लखनऊ में थे। उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि इस गिरोह के सदस्य भारी मात्रा में रुपये और दस्तावेज लेकर जनेश्वर पार्क के गेट नंबर 2 पर खड़े हैं। इन निरीक्षकों ने अपने हमराही कर्मियों के साथ मिलकर रात पौने दस बजे बताए गए स्थान पर दबिश दी और गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया।

उनके पास से नकदी के अलावा 2 हस्तलिखित अभ्यर्थी सूची, राजस्थान कर्मचारी आयोग के 18 रिजल्ट, एक प्रश्न पुस्तिका और 2 ओएमआर शीटस, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 14 प्रवेश पत्र बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान आजमगढ़ निवासी विनोद कुमार गौड़, बहराइच निवासी शादान खान, प्रयागराज निवासी पंकज कुमार गुप्ता, सुल्तानपुर निवासी कमल किशोर यादव और जौनपुर निवासी अजीत कुमार के रूप में हुई है। इन अभियुक्तों के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 467, 468, 470, 419, 420 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static