हत्या के दोषी 3 सगे भाइयों समेत 5 को उम्रकैद, 22 हजार रुपए लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 06:37 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश में बलिया की एक अदालत ने हत्या के चार वर्ष पुराने एक मामले में बुधवार को तीन सगे भाइयों समेत 5 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही पांचों को 22-22 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। 

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि हल्दी थाना क्षेत्र के जवही दियर गांव में सात सितम्बर 2020 को शिव जी यादव नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उनके अनुसार घटना के समय शिव अपनी पत्नी के साथ दवा लेने के लिए जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस मामले में शिव जी की पत्नी राज मुनी देवी की तहरीर पर तीन सगे भाइयों- लाल जी यादव, छागुर यादव और सरल यादव के साथ-साथ अजय यादव और उसके पिता छोटक यादव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। वर्मा ने बताया कि विशेष न्यायाधीश/अपर सत्र न्यायाधीश नीलम ढाका ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सभी पांच आरोपियों को हत्या का दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनायी और उन पर 22-22 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

ये भी पढ़ें.....
- बेटे की जीत से गदगद हुए बृजभूषण सिंह, जनता को दिया धन्यवाद

उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह बेटे करण भूषण सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है। बेटे की जीत के बाद बृज भूषण शरण सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि "सबसे पहले मैं देवी पाटन मंडल की जनता को धन्यवाद देता हूं। क्योंकि देवी पाटन मंडल राम जन्मभूमि आंदोलन से सदैव जुड़ा रहा है और इस समय भी देवी पाटन मंडल की जनता ने 4 में से 3 सीट देकर के ये साबित कर दिया कि ये राम के भक्त हैं। अयोध्या से जुड़े हैं। अयोध्या से पुराना नाता है और देवीपाटन मंडल से भारतीय जनता पार्टी की झोली में 4 में से 3 दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static