17 से 22 अक्टूबर के बीच काशी दौरे पर आ सकते है PM Modi, देंगे 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात!

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 03:04 PM (IST)

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 से 22 अक्टूबर के बीच काशी दौरे पर आ सकते है। यहां पर पीएम काशीवासियों को 10 से 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही है। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएगे। जानकारी के मुताबिक, अपने आगमन के दौरान पीएम कालभैरव और बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे।

रोडमैप बनाने में जुटे अधिकारी
बता दें कि कल यानी शुक्रवार को केंद्र व राज्य सरकार के आला अधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद जिला प्रशासन पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियों में जुट गया है। दरअसल, श्री कांची कामकोटि मेडिकल ट्रस्ट की ओर से पीएम को आमंत्रण भेजा गया है। उनका कार्यक्रम 20 अक्टूबर को है। अभी पीएम कार्यालय से कोई सूचना नहीं है। न ही कोई तारीख तय है। लेकिन, माना जा रहा है कि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में कार्यक्रम होगा। इसके पूर्व 26 सितंबर को पीएम वर्चुअली बाबतपुर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास करेंगे।

बाबा विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगे पीएम
सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी यहां पर 10 से 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।  इस दौरान सिगरा स्थित स्टेडियम का लोकार्पण भी करेंगे।लोकार्पण शिलान्यास के साथ पीएम कालभैरव, बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इसके अलावा नमो घाट, शंकर नेत्र अस्पताल व कई अन्य योजनाओं को सूची में शामिल किया जाएगा। पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है। आगमन के दौरान उनकी सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः भेड़िया, सियार और डॉग की गुत्थी सुलझाने के लिए वन विभाग की नई रणनीति, वन्यजीव के सलाइवा की होगी DNA जांच
उत्तर प्रदेश के बहराइच समेत कई जिलों में भेड़िए, तेंदुए, सियार जैसे जंगली जानवरों का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा। करीब दो महीनों से वन विभाग इन जानवरों को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। विभाग ने अभी तक सिर्फ पांच भेड़ियों को पकड़ा है। इसके साथ ही अब गुत्थी भी उलझती जा रही है, कि जितने भी हमले हो रहे हैं वह भेड़िए ही कर रहा है या सियार, डॉग या अन्य जानवर कर रहा है। इस गुत्थी सुलझाने के लिए भी वन विभाग कसरत कर रहा है। विभाग ने भेड़ियों के आतंक से निजात पाने के लिए एक नया तरीका अपनाया है।

 

   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static