अब्दुल्ला आजम के करीबियों सहित 5 लोगों पर कसा शिकंजा, गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 12:04 PM (IST)

रामपुर (रवि शंकर): समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को अदालत से सजा सुनाए जाने के बाद विधायकी गंवानी पड़ी है। अदालत के बाद अब पुलिस ने भी आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और उनके करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिसके चलते पुलिस द्वारा अब्दुल्ला आजम के करीबी युवकों व पूर्व रामपुर नगरपालिका चेयरमैन अजहर अली खान सहित पांच लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत करवाई की गई है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः हत्याकांड व डकैती के 26 साल पुराने मामले में कोर्ट ने 2 आरोपियों को दी उम्र कैद की सजा, 50 हजार का लगाया जुर्माना

मिली जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला जौहर यूनिवर्सिटी में पालिका से चोरी की गई क्लीनर मशीन को छुपाने से जुड़ा है। इस विषय पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने बताया कि, मार्च 2014 में नगर पालिका परिषद रामपुर द्वारा पीपी इन्फ्रास्ट्रक्चर दिल्ली कंपनी से एक सड़क साफ करने की मशीन खरीदी गई थी। कुछ दिनों तक यह मशीन यहां पर चलती रही और इससे सड़कें साफ होती रही, उसके बाद यह मशीन गायब हो गई। 19/09/2022 को रामपुर के रहने वाले बाकर खान द्वारा थाना कोतवाली में एक तहरीर दी गई। उन्होंने बताया कि यह मशीन 2017 तक जौहर यूनिवर्सिटी में चलती रही और उसके बाद इसे वहीं पर दबा दिया गया और यह वहां पर दबी हुई हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Mathura: विश्व प्रसिद्ध लट्ठमार होली को लेकर बाजारों में बढ़ने लगी रौनक, पारंपरिक परिधानों की जमकर हो रही खरीदारी

आरोपियों की अवैध संपत्ति को किया जाएगा जब्त
बाकर खान ने बताया कि तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खान और उनके पुत्र की शह पर यह मशीन तत्कालीन नगर पालिका परिषद के चेयरमैन अजहर खान, सालिम, अनवार, तालिब और प्रदीप इन पांच लोगों ने यह मशीन गायब की गई थी। उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था। कोतवाली में 211/22 और विवेचना के बाद आरोपित प्रेषित किया जा चुका है। आज एसपी रामपुर की संस्कृति पर जिलाधिकारी रामपुर द्वारा इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा लिखने की संस्कृति की गई है और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, अब इसमें जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। यह पांच अभियुक्त के पास जो जो अवैध संपत्ति है उसे जब्त किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static