ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुए हादसे में मारे गए 6 लोग, जोरदार धमाके के बाद धुआं ही धुआं...दहल गए लोग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 12:13 PM (IST)

UP Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसा सोमवार को हुआ। शुरुआत में मृतकों की संख्या पांच थी जो मंगलवार की सुबह बढ़कर छह हो गई। मृतकों की पहचान रियाजुद्दीन उर्फ राजू (50), उनकी पत्नी रुखसाना (45), सलमान (16), तमन्ना (24), हिफ्ज़ा (3) और आस मोहम्मद (26) के रूप में हुई है। हादसे के बाद लोगों में हाहाकार मच गया। सभी मृतकों को पोस्टमार्टम कराया गया है। घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा है।

PunjabKesari
जोरदार धमाके के बाद हुआ धुआं ही धुआं
बता दें कि सिकंदराबाद की आशापुरी कॉलोनी में यह हादसा हुआ। आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात एक मकान में रखा सिलेंडर अचानक फटने से जोरदार धमाके के साथ मकान ध्वस्त हो गया और छत गिर गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और एंबुलेंस एवं जेसीबी को मौके पर बुलाया गया। बुलंदशहर के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि यह घटना आशापुरी कॉलोनी में रियाजुद्दीन के घर में हुई, जिसमें 18-19 लोग रहते थे। घर के 10 लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं।

PunjabKesari
9 महीने की गर्भवती थी हादसे में जान गंवाने वाली तमन्ना
इस हादसे में जान गंवाने वाली तमन्ना (24) 9 महीने की गर्भवती बताई जा रही है। उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की भी दुनिया में आने से पहले ही मौत हो गई। आज ग़मज़दा माहौल में एक साथ 6 लोग सुपुर्द-ए-ख़ाक किए जाएगे। हादसे के बाद इलाके में मातम का माहौल है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

PunjabKesari
धमाके की आवाज से सहमे लोग
रात करीब आठ बजे विस्फोट हुआ तो पड़ोसियों के साथ कालोनी के लोग सहम उठे। धमाके की आवाज के बाद एकाएक लोग घरों से बाहर निकले और मौके की ओर दौड़ पड़े। तत्काल हादसे की सूचना पुलिस को देने के साथ लोग राहत कार्य में जुट गए। कॉलोनी निवासी राशिद ने बताया कि विस्फोट की आवाज ऐसी लगी मानो किसी ने बम गिरा दिया हो। कुछ लोगों को लगा भूकंप आया है। बदहवास स्थिति में लोग घरों से बाहर निकले तो हादसे की जानकारी हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static